News Nation Logo

ENG vs IND: इन खिलाड़ियों के बल्ले से निकले हैं सबसे ज्यादा रन, अब है परीक्षा

आज हम आपको उन खिलाड़िय़ों के बारे में बताएंगे जो इस सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किए हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 30 Jun 2022, 11:15:58 PM
ENG vs IND

ENG vs IND (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस मुकाबलो के लेकर दोनों टीमें कमर कस चुकी हैं, क्योंकि दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है. रोहित शर्मा कोविड की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है. जबकि इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स संभालेंगे. आज हम आपको उन खिलाड़िय़ों के बारे में बताएंगे जो इस सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किए हैं. 

पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया के चार खिलाड़ी ऐसे में जो इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी किए हैं. जबकि इंग्लैंड की टीम से दो खिलाड़ियों ने बल्ले से कमाल किया है. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. जो रुट: इंग्लैंड और इंडिया के बीच पांच मैचों की सीरीज की जब शुरूआत हुई थी, तो उस वक्त इंग्लैंड की टीम की कमान जो रूट के हाथों में ही थी. लेकिन अब जब सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा तो बतौर बल्लेबाज इंग्लैंड की टीम से खेलेंगे. जो रुट इस सीरीज में रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर हैं. अब तक खेले चार मुकाबलों में जो रुट के बल्ले से 94 की औसत से 564 निकला है. टीम इंडिया के गेंदबाजों को जो रुट के खिलाफ बेहतर रणनीति बनानी होगी. 

2. रोहित शर्मा: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से इस सीरीज में 52.57 की औसत से 368 रन निकला है. लेकिन आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा कोविड की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं.  

3. केएल राहुल: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल ग्रोइन की चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं. केएल राहुल के टीम में नहीं होने से बल्लेबाजी कमजोर दिखाई दे रही है. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं कि इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केएल राहुल तीसरे नंबर पर हैं. केएल राहुल राहुल इस सीरीज में 39.37 की औसत से 315 रन बनाए हैं. 

4. चेतेश्वर पुजारा: टेस्ट मुकाबलों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज में सबसे ज्य़ादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. आखिरी मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रन निकले, यही उम्मीद की जा रही है. चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से इस सीरीज में 32.42 की औसत से 227 रन निकल चुका है. अब देखना है कि आखिरी मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा कैसी बल्लेबाजी करते हैं.

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: रोहित के बाहर होने से कमजोर हो गई टीम! इन खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी

5. विराट कोहली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें पायदान पर हैं. जब इस सीरीज की शुरूआत हुई थी, तो उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे. लेकिन अब जब आखिरी मुकाबला खेला जाने वाले है, तो टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के कंधों पर है. इस सीरीज में विराट कोहली के बल्ले से 31.41 की औसत से 218 रन निकला है. अब देखना है कि विराट कोहली आखिरी मुकाबले में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

First Published : 30 Jun 2022, 11:00:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.