logo-image

ENG vs IND: रोहित शर्मा की हुई वापसी, ODI और T20I के लिए टीम इंडिया की घोषणा

वनडे और टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम का हिस्सा होंगे और टीम इंडिया की कमान भी संभालेंगे. बीसीसीआई ने आज इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया है.

Updated on: 30 Jun 2022, 11:39 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड की वजह से बाहर हो गए हैं. लेकिन वनडे और टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम का हिस्सा होंगे और टीम इंडिया की कमान भी संभालेंगे. बीसीसीआई ने आज इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया है. 

पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के 18 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है. इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम का हिस्सा होंगे और टीम की कमान भी संभालेंगे. 18 सदस्यीय स्क्वाड में ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्य़र युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्वोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक स्क्वाड का हिस्सा हैं. वहीं, दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में विराट कोहली भी स्क्वाड का हिस्सा होंगे.

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया गया है. वनडे सीरीज में भी रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. 17 सदस्यीय स्क्वाड में रोहित शर्मा, शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और अर्शदीर सिंह स्क्वाड में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: इन खिलाड़ियों के बल्ले से निकले हैं सबसे ज्यादा रन, अब है परीक्षा

आपको बता दें कि रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबले के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. जिसके लिए स्क्वाड का ऐलान किया है. पहले मुकाबले में विराट कोहली स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं. जबकि दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए विराट कोहली की वापसी हुई है. 

वनडे सीरीज की बात करें तो शिशर धवन की वापसी हुई है. उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी मैदान पर दिख सकती है.