logo-image

ENG vs IND: चोटिल बच्ची को देखने पहुंच गए रोहित शर्मा, चॉकलेट भी दी

ENG vs IND ODI Match: भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिससे सभी दंग हो गए.

Updated on: 13 Jul 2022, 04:13 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच मंगलवार को तीन वनडे मैचों (ODI Match) की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को 10 विकेट हरा दिया है. पहले तो भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बल्लेबाजी ने इंग्लैंड को हराने में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया. लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिससे सभी दंग हो गए. 

आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Team India) से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने आए. रोहित शर्मा ने पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार पुल शॉट खेलते हुए छक्का जड़ दिया. छक्का लगाने के बाद रोहित शर्मा मुड़े और शिखर धवन की ओर चल दिए. लेकिन कैमरे में एक ऐसी तस्वीर कैद हुई जिससे सभी दंग रह गए. 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के छक्के से दर्शक दीर्घा में बैठी एक बच्ची चोटिल हो गई. चोटिल होने के बाद बच्ची रोने लगी, तो उसके परिजनों ने तुरंत बच्ची को उठाया और चुप कराने लगे. रोहित शर्मा और इंग्लैंड (England) के अन्य खिलाड़ी बच्ची की ओर देखते रहे और मैच कुछ देर रुका रहा. कुछ सेकंड बाद इंग्लैंड के फीजियो को बच्ची की तरफ दौड़ता देखा गया. 

जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पता चला कि उनके छक्के से एक छोटी बच्ची चोटिल हो गई है, तो कप्तान रोहित शर्मा काफी दुखी हुए. मुकाबला खत्म होने के बाद रोहित शर्मा उस बच्ची से मिलने गए. बच्ची का हालचाल पूछने के साथ ही रोहित शर्मा ने इस चॉकलेट भी दी. बच्ची का नाम मीरा साल्वी (Meera Salvi) है, और बच्ची की उम्र 6 साल है. साल्वी अपने पिता के साथ मैच देखने स्टेडियम में गई थी. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के प्रदर्शन की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने 58 गेंदों का सामना करते नाबाद 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के देखने को मिले. वहीं, दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 54 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 31 रनों की पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले से 4 चौके निकले. 

यह भी पढ़ें: ICC ODI Ranking: दो साल फिर से दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने Jasprit Bumrah

मंगलवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों (Indian Bowlers) के आगे इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया है. जसप्रीत बुमराह (Jsapreet Bumrah) ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. बुमराह ने 7.2 ओवर की गेंदबाजी की 3 ओवर मेडन किया, 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 3 विकेट अपने नाम किया. प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddh Krishna) ने एक विकेट अपने नाम किया है.