logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs IND: इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, बताया कहां हुई गलती

टीम इंडिया की हार में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 05 Jul 2022, 11:57 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला इंग्लैंड से 7 विकेट से हार गई. मुकाबले के शुरूआती तीन दिनों में मजबूत दिखाई दे रही टीम इंडिया मुकाबले के अंतिम दिन शर्मनाक तरीके से हार गई. टीम इंडिया की हार में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया की हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी बात कही है. आइए जानते हैं कि राहुल द्रविड़ ने क्या कहा है. 

इंग्लैंड के हाथों 7 विकेट से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से पूछा गया कि हार के बाद आप क्या विश्लेषण करेंगे. तो राहुल द्रविड़ ने शुरु होने वाले टी20 सीरीज का जिक्र करते हुए कहा कि क्रिकेट इतना अधिक है कि हमारे पास सोचने का समय नहीं है. हम दो दिन के बाद ही आपसे शायद पूरी तरह से कुछ अलग बात करें. फिर उन्होंने मुकाबले को लेकर कहा कि हम हालांकि निश्चित रूप से इस प्रदर्शन पर विचार करने की कोशिश करेंगे.

कोच राहुल द्रविड़ ने आगे की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि यह समीक्षा हर खेल के बाद होती है और इसलिए जब हम अगली बार एसईएनए  (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया) देशों  की यात्रा करेंगे तो हम इससे निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार होंगे. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: टीम इंडिया की हार के बाद दिग्गजों ने कही ये बातें

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मुकाबले के आखिरी दिन 3 विकेट खोकर आसानी से 378 रन बनाकर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बेहतरीन शुरूआत करने में सफल हुई. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत देकर टीम की जीत की नींव रखी. एलेक्स लीस ने 56 रनों की तो वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 46 रनों की पारी खेली. अली पोप बिना खाता खेले पवेलियन लौट गए.