logo-image

Playing Eleven से क्यों बाहर हुए आर. अश्विन, इस पूर्व कप्तान ने भी जताई हैरानी  

अश्विन (R. Ashwin) ने पिछले साल चार में से एक भी टेस्ट नहीं खेला था और वह एकबार फिर से इसे मिस करेंगे. 

Updated on: 01 Jul 2022, 06:56 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan ) शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड (India vs England Test) के बीच चल रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के बाहर होने से काफी हैरान हैं. अश्विन पिछली बार इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीम का भी हिस्सा थे. इस बार इस स्पिन गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ऑलराउंडर के रूप में खेल रहे हैं जबकि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को एकमात्र स्पिनर के रूप में शामिल किया है. यह निर्णय भारत की विदेश में एक मात्र टेस्ट खेलने की नीति के अनुरूप है और इसका खामियाजा अश्विन को हमेशा भुगतना पड़ा है. अश्विन (R. Ashwin) ने पिछले साल चार में से एक भी टेस्ट नहीं खेला था और वह एकबार फिर से इसे मिस करेंगे. 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड को हराने के बाद इंग्लैंड के कोच जोश में, दे डाली सभी को चुनौती0

इस बीच, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारत के 36वें टेस्ट कप्तान बन गए हैं, जब वह पांचवें टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स (Ben stokes) के साथ टॉस के लिए मैदान पर उतरे. स्टोक्स ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. जेम्स एंडरसन (James Anderson) द्वारा पवेलियन वापस भेजने से पहले शुभमन गिल (Shubhman gill) ने शानदार प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara) क्रीज पर उतरे. एंडरसन ने एक बेहतरीने गेंद से पुजारा को चकमा देते हुए आउट किया. हालांकि इस टेस्ट मैच में बारिश की वजह से खेल को कुछ देर के लिए रोक देना पड़ा. अंतिम समय तक भारत 53 रन पर दो विकेट खो चुके थे.

भारत (प्लेइंग इलेवन):

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (सी)

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन):

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (सी), सैम बिलिंग्स (डब्ल्यू), मैटी पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन