logo-image

ENG vs IND: जो रुट के पास सचिन और गावस्कर को पीछे करने का मौका

टीम की कमान आज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सौंपी गई है. टीम इंडिया को सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) से सतर्क रहना होगा.

Updated on: 29 Jun 2022, 10:25 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड की वजह से बाहर हो गए हैं. इस स्थिति में टीम की कमान आज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सौंपी गई है. टीम इंडिया को सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) से सतर्क रहना होगा. 

आपको बता दें कि आखिरी मुकाबले में जो रुट के पास सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पीछे करने का मौका है. जो रुट इस वक्त जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो कुछ भी कर सकते हैं. माना जा रहा है कि जो रूट (Joe Root) टेस्ट क्रिकेट में महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकार्ड तोड़ सकते हैं. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) के पास इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना कर सचिन और गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्याद रन बनाने वाले खिलाड़ी हो जाएंगे.  

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: एजबेस्टन में टीम इंडिया के आंकड़े डरावने, नहीं जीत पाई है एक भी मुकाबला

जो रुट टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबलों की 43 पारियों में 2353 रन बना चुके हैं. इस मुकाबले में अगर जो रुट  184 रन बना लेते हैं तो इंडिया और इंग्लैंड की द्विपक्षीय सीरीज में सचिन को पीछे छोड़ देंगे. अगर जो रुट 131 रन बना लेते हैं तो वो सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पीछे छोड़ देंगे.