logo-image

ENG vs IND: एजबेस्टन में टीम इंडिया के आंकड़े डरावने, नहीं जीत पाई है एक भी मुकाबला

सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो 15 सालों बाद इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रच देगी.

Updated on: 29 Jun 2022, 10:02 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड की वजह से बाहर होते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस स्थिति में टीम की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मिल सकती है. आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर होगा. जहां टीम इंडिया एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है. 

टीम इंडिया सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 1 से 5 जुलाई के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी. जहां टीम इंडिया एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं जीत पाई है. इससे पहले टीम इंडिया एजबेस्टन में 7 टेस्ट मुकाबले खेली है. जिसमें 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया को सतर्क होकर आखिरी मुकाबला खेलना होगा. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: रोहित शर्मा को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट, कहा- अभी 36 घंटे हैं

पांच मैचों की इस सीरीज की बात करें तो पहला मुकाबला ड्रा हुआ था. दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया जीतने में सफल हुई थी. जबकि तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने बाजी मारी. चौथे मैच में पलटवार करते हुए जीत हांसिल की. जबकि पांचवा और आखिरी मुकाबला 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा. इस मुकाबले को टीम इंडिया जीत जाती है तो 15 सालों बाद इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रच देगी.