logo-image

ENG vs IND: रोहित शर्मा को मिल गया पुराना साथी, अब इंग्लैंड की खैर नहीं!

ENG vs IND 1st ODI Match: टी20 सीरीज (T20 Series) जिताने के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टीम इंडिया को ओडिआई सीरीज भी जिताने पूरी कोशिश करेंगे. ओडिआई सीरीज में रोहित शर्मा को एक पुराना साथी भी मिल गया है.

Updated on: 11 Jul 2022, 11:22 PM

:

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड से टी20 सीरीज जीतने के बाद अब तीन मैचों की ओडिआई सीरीज (ODI Series) खेलने के लिए काफी उत्साहित है. जिसका पहला मुकाबला मंगलवार 12 जुलाई को ओवल (Oval) में शाम साढ़े पांच बजे से खेला जाएगा. सभी की निगाहें वनडे सीरीज पर टिक गई हैं. टी20 सीरीज जिताने के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टीम इंडिया को ओडिआई सीरीज भी जिताने पूरी कोशिश करेंगे. ओडिआई सीरीज में रोहित शर्मा को एक पुराना साथी भी मिल गया है.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के गब्बर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) हैं. काफी लंबे वक्त के बाद शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हुई है. अब देखना है कि कल के मुकाबले में गब्बर कैसी बल्लेबाजी करते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) के पहले मुकाबले में एक बार फिर काफी दिनों बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. 

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की सलामी जोड़ी मैदान में दिखी थी. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने बड़े-बड़े गेंदबाजों को पस्त कर दिया था. एक बार फिर धाकड़ जोड़ी मैदान पर दिखेगी. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: पहले वनडे मैच में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

काफी लंबे समय बाद शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वापसी टीम इंडिया (Team India) में हुई है. शिखर धवन टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से  2315 रन निकला है. शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए 149 वनडे मैच खेला है, इस दौरान उनके बल्ले से 6284 रन निकला है. जबकि 68 टी20 मैचों में शिखर धवन के बल्ले से 1759 रन निकले हैं.