News Nation Logo

ENG vs IND: पहले वनडे मैच में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 11 Jul 2022, 10:13:24 PM
Team India vs Egland 1st ODI Match

Team India vs Egland 1st ODI Match (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड से टी20 सीरीज जीतने के बाद अब तीन मैचों की ओडिआई सीरीज (ODI Series) खेलने के लिए काफी उत्साहित है. जिसका पहला मुकाबला मंगलवार 12 जुलाई को ओवल (Oval) में शाम साढ़े पांच बजे से खेला जाएगा. सभी की निगाहें वनडे सीरीज पर टिक गई हैं. टी20 सीरीज जिताने के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टीम इंडिया को ओडिआई सीरीज भी जिताने पूरी कोशिश करेंगे. आइए जानते हैं पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की क्या हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन. 

दोनों टीमों के बीच वनडे मुकाबलों में हेड-टू-हेड (Head to Head) की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब 42 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया को 16 मुकाबलों में जीत मिली है, वहीं 22 में मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. आपको बता दें कि टीम इंडिया साल 2018 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ, इंग्लैंड की सरजमीं पर 3 वनडे मुकाबले खेली है. इस दौरान टीम इंडिया को तीनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इतनी ही नहीं टीम इंडिया साल 2019 के बाद से ओवल (Oval) में पहला वनडे मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी. 

पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है. टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) चोट की वजह से पहले मुकाबले में बाहर हो सकते हैं. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र की मानें तो जानकारी मिली है कि विराट कोहली को पिछले मैच के दौरान ग्रोइन की चोट लगी है. अभी यह पता नहीं चल सका है कि यह बल्लेबाजी के दौरान लगी या क्षेत्ररक्षण के दौरान. वह संभवत: कल का मैच नहीं खेलेंगे. विराट कोहली के टीम इंडिया से बाहर होने पर श्रेयस अय़्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: विराट कोहली पहले वनडे मैच से हो सकते हैं बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

पहले मुकाबले में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली/ श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल. 

First Published : 11 Jul 2022, 10:13:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.