logo-image
लोकसभा चुनाव

AUS vs ENG: दूसरा मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम, इंग्लैंड को 43 रन से दी मात

AUS vs ENG 2023: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड की टीम को हरा दिया है. इसी के साथ टीम 2-0 से आगे हो गई है.

Updated on: 02 Jul 2023, 08:42 PM

नई दिल्ली:

AUS vs ENG 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम ने बाजी मारते हुए ये मुकाबला 43 रन से अपने नाम कर लिया. आपको बता दें पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. इस तरीके से पांच मुकाबलों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे चल रहा है. मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना था उनके लिए ये कारगर साबित नहीं रहा. अब इतना तो कहा जा सकता है कि इंग्लैंड के लिए एशेज जीतना बेहद ही मुश्किल हो गया है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : World Cup 2023 से पहले इस दिन हो सकता है भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना!

ऑस्ट्रेलिया पहले ही पारी से रहा आगे

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन का टारगेट सेट किया था. जिसमें स्टीव स्मिथ ने 110 रन की पारी खेली थी. वहीं इंग्लैंड की तरफ से रॉबिंसन ने 3 विकेट अपने नाम किए थे. इसके बाद जब इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी के लिए मैदान पर उतरी तो केवल 325 रन ही बना सकी. उनकी इस पारी में सबसे ज्यादा रन हैरी ने 50 रन की खेली.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन उस पारी में किया था. मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट हासिल किए थे वही हेजलवुड 2 और मैथ्यू हेड 2 विकेट हासिल करने में सफल रहे. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 279 रन बनाए लेकिन इंग्लैंड की टीम 327 रन पर ही ढेर हो गई. अपनी आखिरी पारी में स्टोक्स ने 155 रन की शानदार पारी खेली. इंग्लैंड की टीम का इस एशेज में खराब प्रदर्शन जारी है.