logo-image

एलीट प्रो बास्केटबॉल लीग का 11 मार्च से होगा आगाज

एलीट प्रो बास्केटबॉल लीग का 11 मार्च से होगा आगाज

Updated on: 16 Feb 2023, 06:40 PM

नई दिल्ली:

जब से भारत की पहली प्रो बास्केटबॉल लीग की घोषणा हुई है, तब से लीग में हलचल मची हुई है, चाहे वह खिलाडिय़ों की साइनिंग हो, ट्रायल या वेतन हो। लीग ने अब घोषणा की है कि पहला सीजन 11 से 20 मार्च तक नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट को 12 टीमों से बढ़ाकर 16 टीम कर दिया गया है जो अधिक खिलाड़ियों को पेशेवर बनने का मौका देगा। नागपुर नाइट्स, गोवा सेंट्स, सूरत डायमंड्स और ईस्टर्न टाइगर्स नई 4 टीमें हैं, जिन्हें जोड़ा गया है। लीग में प्रत्येक टीम में न्यूनतम 2 विश्वविद्यालय खिलाड़ी भी शामिल होंगे, जिससे उन्हें पेशेवर बनने का मौका मिलेगा।

दस दिनों तक चलने वाले प्री-सीजन में सभी 16 टीमें, कोच और स्टाफ पहली बार एक साथ आएंगे। प्री-सीजन खिलाड़ियों को एक दूसरे को जानने और एक टीम के रूप में रहने में मदद करेगा। प्री-सीजन का सबसे आकर्षक हिस्सा खिलाड़ियों को मिलने वाला अतिरिक्त वेतन और सुविधाएं हैं। यह भारत में पहली बास्केटबॉल लीग बन गई है जो सभी खिलाड़ियों को भारी वेतन दे रही है, जिसकी कमी थी।

इस बारे में बात करते हुए एलीट प्रो बास्केटबॉल लीग के सीईओ सनी भंडारकर ने कहा, हमें निवेशकों से भारी प्रतिक्रिया और उत्साह मिला है। हमने चार टीमों के साथ शुरुआत की, फिर 12 और अब अंत में 16 टीमों का विस्तार किया। यह बहुत ही जबरदस्त है। इतने बड़े पैमाने पर हम पेशेवर भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ियों का समर्थन करने जा रहे हैं। बास्केटबॉल के लिए हमेशा गुंजाइश रही है, लेकिन इसका कभी उपयोग नहीं किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.