logo-image
लोकसभा चुनाव

Jofra Archer : IPL 2024 नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर! ECB का सख्त रुख, टी20 वर्ल्ड कप पर फोकस करने की दी सलाह

IPL Auction 2024 : पिछले कुछ सालों से जोफ्रा आर्चर लगातार चोट से जूझ रहे हैं. आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए जोफ्रा आर्चर चोटिल हो गए थे. इस बार भी वह आईपीएल खेलते नजर नहीं आएंगे.

Updated on: 04 Dec 2023, 03:47 PM

नई दिल्ली:

ECB On Jofra Archer : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं खेल पाए थे. इसके अलावा वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 का भी हिस्सा नहीं थे. इसके अलावा वह आईपीएल 2023 में भी सभी मैच नहीं खेले थे, क्योंकि मुंबई इंडियस के लिए खेलते हुए वह सीजन के बीच में ही ही चोटिल हो गए थे. अब जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2024 का भी हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल आईपीएल 2024 में जोफ्रा आर्चर के नहीं खेलने पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का रूख सामने आया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोफ्रा आर्चर को सुझाव दिया कि वह आईपीएल 2024 में नहीं खेले, बल्कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर अपना फोकस करें. पिछले कुछ सालों से जोफ्रा आर्चर लगातार चोट से जूझ रहे हैं. जिसकी वजह से उन्हें मैदान से दूर रहना पड़ता है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और जोफ्रा आर्चर के बीच कॉन्ट्रेक्ट साइन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और जोफ्रा आर्चर के बीच 2 सालों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट साइन हुआ है. यह कॉन्ट्रेक्ट 4 जून 2024 से लागू होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और जोफ्रा आच्र के बीच कॉन्ट्रेक्ट साइन हुआ है. यह भी बताया जा रहा है कि इस कॉन्ट्रेक्ट के बाद Jofra Archer को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के फैसलों के मुताबिक काम करना होगा. यानी ECB जोफ्रा आर्चर से जुड़े सभी फैसले लेगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, सभी टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर ने क्या कहा?

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने पिछले महीने कहा था कि हमने उनके सामने यह शर्त रखी है कि हम चाहते हैं कि वह वापस फिट हो जाएं और इंग्लैंड के लिए खेलने में सक्षम हों. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप अगले 2 सालों के शेड्यूल देखेंगे तो एशेज के अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी खेला जाना है. इंग्लैंड टीम के लिए जोफ्रा आर्चर मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं.