News Nation Logo

BREAKING

The Hundred Tournament में आईपीएल टीमों को हिस्सेदारी दे सकता है ECB

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द हंड्रेड टूर्नामेंट में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को हिस्सेदारी की पेशकश कर सकता है. आगामी टूर्नामेंट जो 100 गेंद के फॉरमेट में खेला जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Mar 2021, 03:45:45 PM
ipl trophy

ipl trophy (Photo Credit: IANS)

लंदन :

The Hundred Tournament : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द हंड्रेड टूर्नामेंट में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को हिस्सेदारी की पेशकश कर सकता है. आगामी टूर्नामेंट जो 100 गेंद के फॉरमेट में खेला जाएगा. ईसीबी ने टूर्नामेंट के लिए भारत के स्टार खिलाड़ियों को लुभाने के लिए यह पेशकश करने का फैसला किया है.  द टेलीग्राफ के अनुसार, ईसीबी टूर्नामेंट में प्रदर्शित होने वाले भारतीय खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को एशियाई टेलीविजन अधिकारों में हिस्सेदारी देने पर विचार कर रहा है.

यह भी पढ़ें :  सुरेश रैना ब्लड कैंसर मरीजों के समर्थन में आगे आए, करेंगे ये काम 

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने हुए डे-नाइट टेस्ट के लिए भारत पहुंचे ईसीबी के चेयरमैन इयान वाटमोर और मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन की बीसीसीआई अधिकारियों से बातचीत हुई थी. यह भी बताया गया है कि भारतीय खिलाड़ियों को महिलाओं के द हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा और पुरुषों के लिए अगले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा. अधिकारियों के बीच आगे की बैठक की योजना है और यह बैठक इस साल गर्मियों में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान हो सकती है. द हंड्रेड का आयोजन मूल रूप से 2020 में होने वाला था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले इस साल 21 जुलाई को ओवल में इस टूर्नामेंट शुरू होना था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान, जानिए कौन करेगा ओपनिंग 

आपको बता दें कि इससे पहले इस तरह की खबरें भी सामने आई थी कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली द हंड्रेड टूर्नामेंट के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं. वे इस टूर्नामेंट के नियमों के बारे में भी जान रहे हैं, ताकि इस पर आगे विचार किया जा सके. हालांकि उसके बाद से बीसीसीआई और अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. देखना होगा कि बीसीसीआई और ईसीबी इसको लेकर कितना गंभीर है. द हंड्रेड टूर्नामेंट अपने आप में काफी रोचक हो सकता है, क्‍योंकि इसमें दोनों टीमों को 100 ही गेंद खेलने का मौका मिलेगा, वहीं टी20 में 120 गेंद का खेल होता है. इसके नियम भी इंटरनेशनल क्रिकेट से कुछ अलग हो सकते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 02:47:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.