logo-image

T20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) निभाएंगे फिनिशर की भूमिका, इस महान खिलाड़ी ने भी लगा दी मुहर

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, कार्तिक T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं.  इसलिए मैं जो कह रहा हूं वह उनकी उम्र को मत देखो, बस देखो कि वह क्या कर रहे हैं. 

Updated on: 19 Apr 2022, 05:23 PM

मुंबई:

इस साल के आईपीएल (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी उनके खेल से प्रभावित नजर आ रहे हैं. अब तक के प्रदर्शन से कई खिलाड़ी उऩके प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा कर चुके हैं. अब महान क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी कार्तिक के खेल से प्रभावित नजर आ रहे हैं. कार्तिक से प्रभावित सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि अनुभवी कीपर-बल्लेबाज इस साल के अंत में T20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए एक फिनिशर (Finisher) की भूमिका निभा सकते हैं.

कार्तिक इस सीजन में अपनी नई फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए लगातार बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पूर्व कप्तान ने 209.57 की बेहतरीन स्ट्राइक-रेट के साथ 32, 14, 44, 7, 34 और 66 की बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं. छह में से पांच पारियों में नाबाद रहकर उनका औसत 197.00 है. 

यह भी पढ़ें : कमेंटेटर से लेकर T20 क्रिकेट में फिनिशर तक, ऐसे जिद्दी और जुनूनी हैं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, कार्तिक T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं.  इसलिए मैं जो कह रहा हूं वह उनकी उम्र को मत देखो, बस देखो कि वह क्या कर रहे हैं. कार्तिक का इस सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (34 गेंदों में नाबाद 66) दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला गया. कार्तिक के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी ने यह मैच 16 रन से जीत लिया और कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) चुना गया. गावस्कर ने कहा, कार्तिक जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे आप (T 20) विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर में) में नंबर 6 या 7 पर करने की उम्मीद कर सकते हैं. कार्तिक अब तक 26 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 T 20 मैच खेल चुके हैं. 36 वर्षीय कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आखिरी बार भारत के लिए वर्ष 2019 में ICC विश्व कप (ICC World Cup) में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. हालांकि इस मैच में भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.