logo-image

कार्तिक शानदार पारी खेल हुए इमोशनल, हार्दिक से कहा- ड्रॉप होना क्या होता है मुझे पता है

इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 82 रनों के बड़े अंतर से जीत हांसिल की. टीम इंडिया की जीत में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 18 Jun 2022, 07:37 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का चौथा मुकाबला राजकोट (Rajkot) के सौराष्ट् क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 82 रनों के बड़े अंतर से जीत हांसिल की. टीम इंडिया की जीत में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अहम भूमिका निभाई. शानदार पारी खेल दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इमोशनल हो गए. 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सीरीज के चौथे मुकाबले में 27 गेंदों का सामना करते हुए 203 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से 55 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. दिनेश कार्तिक के इस शानदार पारी की बदौलत उनको मैच का बेहरीन खिलाड़ी चुना गया. इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक के अलावा हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

मैच खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आपस में बातचीत की. इस बातचीत में हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक से पूछा कि दिनेश कार्तिक ने अपने आप में ऐसा क्या बदलाव किया, जो लोगों को ऐसा दिनेश कार्तिक देखने को मिल रहा है. हार्दिक ने आगे पूछा कि आपने बड़ौदा में बहुत प्रैक्टिस की, जिसके बारे में काफी लोगों को पता ही नहीं था. आपका माइंडसेट कैसे बदल गया.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के इस सवाल का जवाब देते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि मैं पूरी तरह ठान चुका था कि मुझे टी-20 वर्ल्डकप खेलना है. मैं काफी लंबे वक्त से काम कर रहा हूं, मुझे पता है कि ड्रॉप होना क्या होता है. मुझे पता है कि टीम इंडिया के लिए खेलना कितना वैल्यूबल होता है. कार्तिक ने आगे कहा कि आरसीबी ने मुझे एक रोल दिया और प्लेटफॉर्म दिया, ताकि मैं अपने प्लान पर काम कर सकूं. मैंने इस रोल के लिए काम किया है, ताकि अगर ऐसी स्थिति बनती है जहां पर मैं अपनी टीम के लिए मैच जिता पाऊं तो मेरे लिए वह काफी खास होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया की जीत के बाद भी पंत पर भड़के गावस्कर, वजह कर देगी हैरान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बल्ले से 16 मुकाबले में 183 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से 330 रन निकले. आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक का सर्वाधिकर स्कोर 66 रन नाबाद रहा. आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक के बल्ले से एक अर्धशतक निकला. आईपीएल में दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन की ही देन है कि दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई.