logo-image

IND vs SA: टीम इंडिया की जीत के बाद भी पंत पर भड़के गावस्कर, वजह कर देगी हैरान

सीरीज का चौथा मुकाबला शु्क्रवार को खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी और आवेश खान की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत 82 रनों से जीतने में सफल हुई है.

Updated on: 18 Jun 2022, 05:40 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलु सीरीज खेल रही है. 19 जून को सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला बेंगलुरु में खेला जाएगा. इस सीरीज का चौथा मुकाबला शु्क्रवार को राजकोट में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की शानदार बल्लेबाजी और आवेश खान (Avesh Khan) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत 82 रनों से जीतने में सफल हुई है. लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी ने सबसे निराश कर दिया है.

राजकोट में खेले गए सीरीज के चौथे मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 23 गेंदों का सामना कर सिर्फ 17 रन ही बनाकर पवेलियन लौट गए. ऋषभ पंत को केशव महराज ने अपना शिकार बना. ऋषभ पंत इस मुकाबले में बड़ी पारी खेल सकते थे, लेकिन क्रीज पर समय बिताने के बाद भी दिनेश कार्तिक बड़ा पारी नहीं खेल पाए. जिसको लेकर एक बार फिर आलोचना का शिकार हो रहे हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पंत के गैर-जिम्मेदाराना शॉट पर नाराजगी व्यक्त की है. सुनील गावस्कर स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि उन्होंने अपनी पिछली तीन डिसमिसल्स से बिल्कुल नहीं सीखा है. वे वाइड गेंद फेंकते हैं जिसे वह मारने की कोशिश करते हैं और शॉट में पूरी ताकत भी नहीं लगा पाते. उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर वाली गेंद पर हवाई शॉट खेलने से बचना होगा. गेंद शॉर्ट-थर्ड मैन में चली गई. वे सभी उनके लिए योजना बनाते हैं. साउथ अफ्रीकी गेंदबाज और टेम्बा बावुमा सिर्फ ऑफ स्टंप के बाहर वाइड गेंदबाजी करने की रणनीति बनाते है और आप उसमें फंस जाते हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता! मिला ये अनमोल रत्न

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा कि 2022 में टी20 क्रिकेट में 10 बार उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर आउट किया गया है. उनमें से कुछ को वाइड माना जाता अगर उन्होंने गेंद को खेला नहीं होता. वह गेंदें स्टंप से बहुत दूर हैं. उन गेंदों से पंत काफी दूर खड़े रहे रहते हैं, इसलिए ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर शॉट खेलने के लिए कभी भी पर्याप्त ताकत नहीं मिलेगी.