logo-image

क्या कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए है खतरा? इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई चिंता

कप्तानी के मामले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जीत के लिए बुधवार को एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) को हराने की जरूरत है.

Updated on: 13 Apr 2022, 07:18 PM

मुंबई:

टीम इंडिया की कप्तानी (Team india captaincy) का दारोमदार अब विराट कोहली (Virat kohli) के स्थान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभाल रहे हैं. फिलहाल रोहित शर्मा इऩ दिनों मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) अभी तक इस सीजन में एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (graeme smith) का मानना है कि सभी प्रारूपों में भारत की कप्तानी करने का मानसिक तनाव आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रोहित शर्मा पर भारी पड़ सकता है. आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने चार मैचों में 20 के औसत से सिर्फ 80 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB: जडेजा ने मनाया अलग ही जश्न, सभी फैंस देख हुए हैरान!

कप्तानी के मामले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जीत के लिए बुधवार को एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) को हराने की जरूरत है. आईपीएल 2022 पहला सीजन है, जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं. स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, रोहित शीर्ष क्रम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं. वह अच्छी शुरुआत देते हैं, जिससे निचले क्रम के बल्लेबाजों को रन बनाने में आसान हो जाता है. यह पहला टूर्नामेंट है, जब वह भारत के सफेद गेंद के कप्तान बनने के बाद से मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं. क्या आईपीएल में वह मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं? यह विचार करने योग्य है.

आईपीएल पर टिप्पणी करते हुए स्मिथ (graeme smith) का कहना है कि अगर शर्मा (Rohit Sharma) अपना फॉर्म पा लेते हैं, तो यह मुंबई की एक बहुत शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप होगी. मुंबई की चारों हार में बल्लेबाजी में कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन थे, लेकिन एक इकाई के रूप में कमी साफ नजर आई. स्मिथ ने वेस्टइंडीज के हरफनमौला फैबियन एलन को शामिल करने का आह्वान किया है.