News Nation Logo

धोनी (Dhoni) की हो रही खूब तारीफ, अब इस क्रिकेटर ने माही को कहा बेस्ट फिनिशर

40 वर्षीय धोनी ने बेहद कठिन परिस्थितियों में 13 गेंदों में नाबाद 28 रनों की तूफानी पारी खेली और सीएसके को पांच बार के चैंपियन के खिलाफ आखिरी गेंद पर मैच जीताने में मदद की.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 25 Apr 2022, 07:17:46 PM
Mahendra Singh Dhoni

Mahendra Singh Dhoni (Photo Credit: File)

मुंबई:  

IPL 2022 : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान और टीम के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है. मुंबई (MI) के खिलाफ अंतिम ओवर में बनाए 16 रन बनाने के बाद धोनी (Dhoni) की चारों तरफ से खूब तारीफ हो रही है. इस बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) को लगता है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का फिनिशर (Best Finisher) के रूप में उनका प्रदर्शन किसी खिलाड़ी से कम नहीं है. 21 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच जीतने के बाद फिनिशर की सराहना जारी है. 

यह भी पढ़ें : चेन्नई (CSK) की तीसरी जीत पर नजर, प्लेऑफ (Playoff) के लिए बरकरार है उम्मीद

चार गेंदों पर बनाए थे 16 रन

40 वर्षीय धोनी ने बेहद कठिन परिस्थितियों में 13 गेंदों में नाबाद 28 रनों की तूफानी पारी खेली और सीएसके को पांच बार के चैंपियन के खिलाफ आखिरी गेंद पर मैच जीताने में मदद की. उन्होंने अंतिम चार गेंदों में 16 रन ऐसे समय में बनाए जब मुंबई आईपीएल 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए तैयार दिख रहा था. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए पठान ने कहा, एमएस धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं. साल दर साल इस लिस्ट में कोई और शामिल होता रहा है लेकिन धोनी को कोई नहीं हटा पाया है. वह इस लीग की पहचान हैं. एमएसडी और एबी डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े फिनिशर रहे हैं, लेकिन धोनी इसमें सबसे आगे हैं. 

धोनी को बताया बेस्ट फिनिशर

अगर हम इस सीजन के बारे में बात करते हैं, तो राहुल तेवतिया, दिनेश कार्तिक, शिमरोन हेटमायर के नामों का उल्लेख करना उचित है क्योंकि वे अपनी टीमों के लिए लगातार मैच को अंतिम रूप दे रहे हैं, लेकिन जब अंतिम फिनिशर की बात आती है, तो जाहिर है कि केवल एक ही नाम दिमाग में आता है और वह धोनी का है. पठान ने यह भी दावा किया कि अंक तालिका के निचले हिस्से में रहने के बावजूद कोई भी टीम अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स को हल्के में नहीं ले सकती है. पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, कोई भी टीम सीएसके को कम करके आंकने की गलती नहीं कर सकती. यह एक ऐसी टीम है जो हार के भी जीत छीनना जानती है. इस टीम ने ऐसा कई बार किया है और यही कारण है कि यह हमेशा अन्य टीमों के लिए सबसे खतरनाक रही है.   

First Published : 25 Apr 2022, 07:17:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.