logo-image

ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना भारी पड़ सकता है, विंडीज कोच की बर्खास्तगी की मांग उठी

फिल सिमंस ने सीडब्ल्यूआई की अनुमति ली थी और उन्होंने वापसी के बाद खुद को टीम से अलग थलग कर रखा है.

Updated on: 01 Jul 2020, 05:42 PM

लंदन:

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स को इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले अपने ससुर के अंतिम संस्कार में भाग लेना महंगा पड़ सकता है क्योंकि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के एक बोर्ड सदस्य ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के बोर्ड सदस्य और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमन्स की हरकत को लापरवाही करार दिया हालांकि वेस्टइंडीज के इस पूर्व आलराउंडर ने सीडब्ल्यूआई की अनुमति ली थी और उन्होंने वापसी के बाद खुद को टीम से अलग थलग कर रखा है.

ये भी पढ़ें- टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए शुक्रवार को इंग्लैंड रवाना होगा पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दूसरा दल

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार रीले ने कहा, ‘‘बीसीए से जुड़े खिलाड़ियों के माता पिता और सदस्य मेरे पास नाराजगी जता रहे हैं. इस तरह का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही वाला है. इससे ब्रिटेन दौरे पर गये उन 25 युवा खिलाड़ियों और पूरी प्रबंधन टीम की जान खतरे में पड़ी और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमें इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.’’ चौदह सदस्यीय टीम में नौ खिलाड़ी बारबाडोस के हैं.

ये भी पढ़ें- ODI इतिहास की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड ने 277 गेंदें बाकी रहते हुए कनाडा को दी थी करारी शिकस्त

सीडब्ल्यूआई ने कहा कि सिमन्स ने जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर जाने और वापसी के लिये पहले ही अनुमति ले ली थी. बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘उनके बाहर निकलने और फिर से जैव सुरक्षित वातावरण में वापसी को मंजूरी दी गयी थी तथा इसे सीडब्ल्यूआई और ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) की चिकित्सा टीमों की देखरेख में किया गया तथा दौरे से पहले इस तरह की परिस्थितियों के लिये तैयार किये गये नियमों का पूरा पालन किया गया.’’

ये भी पढ़ें- कप्तान बने रहने के लिए विराट को जीतना होगा ICC टूर्नामेंट? इस पूर्व बल्लेबाज ने दिया ये बड़ा बयान

इसमें कहा गया है, ‘‘वापसी के बाद सिमन्स खुद ही खिलाड़ियों से अलग पृथकवास पर चले गये जैसे की पूर्व योजना थी. उनके शुक्रवार से लेकर अब तक कोविड-19 के लिये दो परीक्षण किये गये और दोनों नेगेटिव आये हैं. ’’ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भी अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिये टीम का साथ छोड़ने की अनुमति दी गयी है. इस कारण से वह साउथम्पटन में पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इस तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी होगी जो कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही ठप्प पड़ी है.