logo-image

IPL शुरू होने पर दिल्ली कैपिटल्स करेगी जोरदार वापसी, कोच पोन्टिंग की तारीफ में हर्षल पटेल ने कही ये बड़ी बात

हर्षल पटेल ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग टीम के सभी खिलाड़ियों को लगातार फीडबैक देते हैं और उन्हें महसूस कराते हैं कि वह टीम का अहम हिस्सा हैं.

Updated on: 08 May 2020, 03:01 PM

नई दिल्ली:

इस वक्त पूरा भारत कोरोनावायरस की चपेट में है. महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, तमिलनाडु, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश काफी बुरी तरह से प्रभावित हैं. कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से बीसीसीआई ने इसे अगले आदेशों तक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. आईपीएल स्थगित होने की वजह से न केवल क्रिकेट फैंस बल्कि खिलाड़ी और एक्सपर्ट भी काफी निराश हैं.

ये भी पढ़ें- खाली स्टेडियम में मैच हो सकता है लेकिन जादुई माहौल की कमी खलेगी: विराट कोहली

इसी बीच आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने टीम के मुख्य कोच रिकी पोन्टिंग और टीम मैनेजमेंट की जमकर तारीफ की है. हर्षल ने कहा कि बीते दो साल में टीम में आए जबरदस्त बदलाव में रिकी पोन्टिंग के नेतृत्व और मैन-मैनेजमेंट स्किल्स का बहुत बड़ा किरदार रहा है. गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव चैट के दौरान बातचीत करते हुए कहा, "रिकी पोन्टिंग इस बात का पूरा ध्यान रखते हैं कि हर खिलाड़ी अपने आप में मूल्यवान महसूस करे और उसे समान तरीके से देखा जाए, चाहे आप खेल रहे हों या नहीं.''

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की कप्तानी करना मेरा सपना : केशव महाराज

पटेल ने आगे कहा, ''पोन्टिंग टीम के सभी खिलाड़ियों को लगातार फीडबैक देते हैं और उन्हें महसूस कराते हैं कि वह टीम का अहम हिस्सा हैं. आईपीएल में, टीम में लगातार बदलाव होते रहते हैं क्योंकि हर सीजन टीम में नए चेहरे आते हैं. सपोर्ट स्टाफ ने इस बात को सुनिश्चित कर टीम में निरंतरता बनाए रखने का शानदार काम किया है कि नए और पुराने खिलाड़ी टीम के मूल्यों में विश्वास करें. एक बार सभी लोग एक स्तर पर आते हैं और हर खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी समझता है तो एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करना आसान हो जाता है."

ये भी पढ़ें- 15 साल पहले ऐसे दिखते थे करोड़ों दिलों पर राज करने वाले धोनी, चेन्नई सुपरकिंग्स ने शेयर की फोटो

हर्षल ने कहा कि पोन्टिंग के इस बर्ताव से टीम को जरूरी स्थिरता मिलती है. आईपीएल के स्थगित पर होने पर उन्होंने कहा कि सही समय आने पर लीग शुरू होगा और ऐसे में बाकी टीमों के लिए दिल्ली कैपिटल्स को हराया काफी मुश्किल हो जाएगा. टीम की मजबूती को बताते हुए हर्षल ने कहा, "हमारी सबसे बड़ी चुनौती हमारे 11 खिलाड़ी चुनना होगी. एक बार जब हम सही संतुलन बना लेंगे और विजयी संयोजन हासिल कर लेंगे तब हम काफी दूर तक जाएंगे."