logo-image

'आईपीएल में फ्लॉप हुए धोनी तो टीम इंडिया में वापसी के सभी रास्ते हो जाएंगे बंद'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर डीन जोंस का मानना है कि आईपीएल के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन टीम इंडिया में उनकी वापसी को लेकर काफी मायने रखता है.

Updated on: 24 Jul 2020, 08:14 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर डीन जोंस का मानना है कि आईपीएल के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन टीम इंडिया में उनकी वापसी को लेकर काफी मायने रखता है. उन्होंने कहा कि धोनी यदि सितंबर में शुरू हो रहे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया में उनकी वापसी हो सकती है. जोंस ने साथ ही यह भी कहा कि कोविड-19 के कारण मिला ब्रेक पूर्व कप्तान के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें- कैसा होगा इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन, UAE सरकार लेगी दर्शकों की उपस्थिति का फैसला

जोंस ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, "इस समय तो ऐसा लग रहा है कि भारतीय चयनकर्ता ऋषभ पंत और लोकेश राहुल के साथ हैं. अगर धोनी आईपीएल में अच्छा करते हैं तो वह टीम में आ सकते हैं लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो उनके लिए दरवाजे निश्चित तौर पर बंद हो जाएंगे. उन्होंने हालांकि दरवाजे खुले रखे हैं. यह ब्रेक उनके लिए अच्छा हो सकता है. उनका अच्छा ब्रेक मिला है, और अगर वह वापसी करना चाहते हैं तो यह ब्रेक अच्छा है, विश्वास कीजिए जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है आपके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाता है."

ये भी पढ़ें- चोट से कोई फर्क नहीं पड़ता, बस आउट होना नहीं चाहता : विराट कोहली

धोनी ने आखिरी बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम पिछले साल खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रखा था. तब से वह आराम के नाम पर टीम से बाहर हैं. टीम के कोच रवि शास्त्री ने पहले कहा था कि धोनी का टी-20 विश्व कप टीम में चयन आईपीएल पर निर्भर करेगा. कोविड-19 के कारण हालांकि आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया और इसी कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप भी स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: इंग्लैंड की खराब शुरुआत, लंच ब्रेक तक 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 66 रन

जोंस ने कहा, "धोनी निश्चित तौर पर सुपरस्टार हैं. वह महान हैं. महान खिलाड़ियों के साथ मुझे हमेशा यह लगता है कि उन्हें वो करने देने चाहिए जो वे चाहते हैं. इस समय टीम राहुल और पंत के साथ है लेकिन भारत की इस समय की सबसे बड़ी समस्या फिनिशर की है. आपके पास फिनिशर कौन है? हार्दिक पांड्या, हां, लेकिन संतुलन देखिए कौन है कौन नहीं है."