logo-image

ENG vs WI: इंग्लैंड की खराब शुरुआत, लंच ब्रेक तक 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 66 रन

सिबली का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान जो रूट भी दुर्भाग्यशाली रहे और सिर्फ 17 रन बनाकर रॉस्टन चेज के हाथों रन आउट हो गए.

Updated on: 24 Jul 2020, 06:13 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच ब्रेक तक 27 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 66 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 33 और बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्हें केमार रोच ने अपने पहले ही ओवर में LBW आउट कर दिया.

ये भी पढ़ें- अक्टूबर में श्रीलंका का दौरा कर सकती है बांग्लादेश क्रिकेट टीम: रिपोर्ट

सिबली का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान जो रूट भी दुर्भाग्यशाली रहे और सिर्फ 17 रन बनाकर रॉस्टन चेज के हाथों रन आउट हो गए. कप्तान रूट का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए बेन स्टोक्स आए हैं. बता दें कि इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरा टेस्ट जीतने वाली टीम सीरीज भी जीत जाएगी.

ये भी पढ़ें- भारत में सितंबर-अक्टूबर से खेल प्रतिस्पर्धाएं शुरू होने की उम्मीद : किरेन रिजिजू

साउथैम्पटन में खेले गए सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी तो वहीं मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर 113 रनों की जीत हासिल की थी. कोविड-19 बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट से निकाले गए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तीसरे टेस्ट में वापसी हो गई है. आर्चर के अलावा, पहला टेस्ट खेलने वाले जेम्स एंडरसन भी टीम में शामिल किए गए हैं. एंडरसन को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था.

ये भी पढ़ें- बॉक्सिंग: सितंबर में वापसी करेंगे माइक टायसन, 15 साल पहले खेला था आखिरी मुकाबला

सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव किए हैं. जैक क्रॉली और सैम कर्रन को टीम में जगह नहीं दी गई है. इनके स्थान पर टीम में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है. वहीं दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है. वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट के लिए स्पिन गेंदबाज रहकीम कॉर्नवॉल को टीम में शामिल कर लिया है. कॉर्नवॉल को तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की जगह मिली है.