News Nation Logo
Banner

डेविड वार्नर, मार्कस स्टोयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, कगिसो रबाडा इस टूर्नामेंट से हटे

The Hundred Cricket Tournament : इंग्लैंड के द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होने में अब करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है. लेकिन इस बीच इस टूर्नामेंट से कई बड़े खिलाड़ी लगातार नाम वापस ले रहे हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 04:31:06 PM
the 100 tournament

the 100 tournament (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

The Hundred Cricket Tournament : इंग्लैंड के द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होने में अब करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है. लेकिन इस बीच इस टूर्नामेंट से कई बड़े खिलाड़ी लगातार नाम वापस ले रहे हैं. अब पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट से हट गए हैं. द हंड्रेड का आयोजन 21 जुलाई से 21 अगस्त तक होना है, जिसमें दुनिया भर के कई स्टार खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है. लेकिन दिक्कत की बात यही है कि कई बड़े खिलाड़ी पहले ही इससे नाम वापस लेने में लगे हुए हैं. इससे इस टूर्नामेंट के भविष्य पर सवाल जरूर उठ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI उपाध्यक्ष जय शाह बोले...

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने लंदन स्पिरिट के साथ एक लाख पौंड का करार किया था. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हालांकि अभी तक  ग्लेन मैक्सवेल के हटने की घोषणा नहीं की है लेकिन टीम के मुख्य कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न ने इसकी पुष्टि कर दी है. ग्लेन मैक्सवेल इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के विंडीज और बांग्लादेश दौरे से भी हट चुके हैं. शेन वार्न ने द फोक्स क्रिकेट से कहा कि दुर्भाग्य से ग्लेन मैक्सवेल द हंड्रेड से हट गए हैं. हम उन्हें टीम में लेकर काफी उत्साहित थे. हमें पता है कि वह एक मैच विनर हैं. हालांकि वह अब हट गए हैं और हमने उनकी जगह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के जोश इंग्लिस को लिया है.

यह भी पढ़ें : WTC की ट्रॉफी के साथ न्यूजीलैंड पहुंचे खिलाड़ी, किसी से नहीं मिले, जानिए क्यों 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही डेविड वार्नर और मार्कस स्टोयनिस ने भी इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था. डेविड  वार्नर और मार्कस स्टोयनिस ने साउथर्न ब्रेव फ्रेंचाइजी के साथ एक लाख पौंड और 80 हजार पौंड का करार किया था. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को वार्नर और स्टोयनिस के रिप्लेसमेंट के तौर पर साउथर्न ब्रेव ने साइन किया है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा भी इस टूर्नामेंट से हट गए हैं. ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हैं, देखना होगा कि क्या ये सभी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच खेलने यूएई पहुंचते हैं या नहीं. 

First Published : 26 Jun 2021, 04:31:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

The 100 Tournament