logo-image

डेविड वार्नर का सबसे बड़ा लक्ष्य, साल 2023 का क्रिकेट विश्‍व कप, लेकिन बाकी टूर्नामेंट

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया के सभी क्रिकेटर इस वक्‍त घरों में कैद हैं. वैसे तो यह अच्‍छी बात नहीं है, लेकिन अब जबकि समय मिल ही गया है तो क्रिकेटर अपने भविष्‍य की प्‍लानिंग पर भी समय दे रहे हैं.

Updated on: 13 May 2020, 10:56 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण पूरी दुनिया के सभी क्रिकेटर इस वक्‍त घरों में कैद हैं. वैसे तो यह अच्‍छी बात नहीं है, लेकिन अब जबकि समय मिल ही गया है तो क्रिकेटर अपने भविष्‍य की प्‍लानिंग पर भी समय दे रहे हैं. क्रिकेटर इस खाली वक्‍त में ये सोच रहे हैं कि उन्‍हें कब तक क्रिकेट खेलना है. कैसे क्रिकेट खेलना है और कौन कौन कौन से क्रिकेट खेलने हैं. कम से कम लॉकडाउन क्रिकेटरों को ये सोचने का समय दे रहा है. अब आस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाजों में से एक डेविड वार्नर (David Warner) ने भी इस पूरे मामले पर अपनी बात रखी है. 

यह भी पढ़ें ः युजवेंद्र चहल ने बनाए थे 135 और 46 रन, विराट कोहली बोले, निश्चित तौर पर...

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अभी से अपनी नजरें भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2023 पर जमा रखी हैं. 33 साल के डेविड वार्नर ने कहा है कि वह काफी दिनों बाद इतना फिट महसूस कर रहे हैं और इस मजबूरी के ब्रेक ने उन्हें काफी मदद की है. डेविड वार्नर को केपटाउन टेस्ट-2018 में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. निलंबन के बाद वह क्रिकेट में वापसी करने में सफल रहे और इंग्लैंड में पिछले साल विश्व कप भी खेले. हालांकि कोविड-19 के कारण एक बार फिर उन्हें छुट्टी मिली. उन्होंने कहा, अगर मैं ऐसे ही फिट रहा और विकेटों के बीच दौड़ना जारी रखा तो क्या पता आगे क्या हो. डेविड वार्नर ने कहा है कि 2023 विश्व कप मेरा अंतिम लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में जल्‍द हो सकती है क्रिकेट की वापसी, जानिए कैसे

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने डेविड वार्नर के हवाले से लिखा है, बीते तीन साल में मुझे लगभग दो साल का ब्रेक मिल चुका है, यह इस बात पर भी निर्भर है कि हम क्रिकेट दोबारा कब खेलेंगे. उन्होंने कहा, जैसे-जैसे आप बूढ़े होते जाते हो तो ट्रेनिंग, खेलना काफी मुश्किल होता है, लेकिन मैं इस समय जितना फिट महसूस कर रहा हूं उतना पहले कभी नहीं किया. उन्होंने कहा, जैसे आप बूढ़े होते हैं तो पैर इस बात का इशारा कर देते हैं. इस समय मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं और अगर मैं उसी तरह विकेटों के बीच जो दौड़ सका जैसे पहले दौड़ता था तो किसे पता कि 2023 वनडे विश्व कप लक्ष्य हो. डेविड वार्नर ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि वह अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप से दूर रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि कई युवा खिलाड़ी लाइन में हैं और मौकों का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के बारे में कह दी बड़ी, आप भी चौंक जाएंगे

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा, अगर आप अच्छा खेल रहे हो और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हो और टीम की मदद कर रहे हो तो मुझे लगता है कि आपको खेल जारी रखना चाहिए. उन्होंने कहा, लगातार दो विश्व कप होने हैं और मैंने अपना करियर टी-20 क्रिकेट से ही शुरू किया था. मुझे लगता है कि यह जरूरी है कि हम युवा खिलाड़ियों को मौका दें क्योंकि वो भी इस स्तर पर खेलने का इंतजार कर रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस)