logo-image

डैरेन गॉफ बोले, डॉम सिब्‍ले ने रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है तो फिर सवाल क्‍यों

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में स्पिनरों के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचकों की नजरों में आए डॉम सिब्ले के बचाव में उतर आए हैं.

Updated on: 27 Jul 2020, 05:11 PM

New Delhi:

England vs West Indies series : इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ (Darren Gough) वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में स्पिनरों के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचकों की नजरों में आए डॉम सिब्ले (Dom Sibley) के बचाव में उतर आए हैं. डॉम सिब्ले (Dom Sibley) हालांकि अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने कुछ अर्धशतक और एक शतक भी जमाया है लेकिन इस सीरीज में वह स्पिनरों के खिलाफ की गई बल्लेबाजी के कारण आलोचना झेल रहे हैं. डैरेन गॉफ ने उनके बचाव में कहा है कि अगर कोई बल्लेबाज उस टीम के खिलाफ दोहरा शतक बना सकता है जिस टीम में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) हों तो उसकी काबिलियत पर शक नहीं करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह बोले, T20 विश्व कप के फाइनल में रोहित शर्मा की पारी अहम थी, जानिए क्‍यों

डैरेन गॉफ पिछले साल काउंटी में सिब्ले की वारविकशर से खेलते नॉटिंघमशायर के खिलाफ लगाए गए दोहरे शतक की बात कर रहे थे. उनकी विपक्षी टीम में अश्विन थे. गॉफ ने स्काई स्पोट्स से कहा, लोग मुझसे लगातार कह रहे हैं कि वह स्पिन नहीं खेल सकते. मैंने उनसे कल कहा है कि उन्होंने अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक जमाया है. उन्होंने कहा, अश्विन सर्वश्रेष्ठ नहीं तो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं और सिब्ले ने उनके खिलाफ दोहरा शतक जमाया है और उनको पूरे मैदान के चारों तरफ मारा है. इसलिए अगर वह अश्विन के खिलाफ खेल सकते हैं और दोहरा शतक बना सकते हैं तो वह अच्छे खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें ः अहमदाबाद के गुजरात में लगेगा टीम इंडिया का कैंप! जानिए तारीख और पूरी टीम

करीब 24 साल के डॉम सिब्‍ले ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन रविवार को जब स्पिनरों को आक्रमण पर लगाया तो सिबले थोड़े संघर्ष करते दिखे. वारविकशर की तरफ से खेलते हुए तब डॉम सिब्‍ले ने नॉटिंघमशर के खिलाफ नाबाद 215 रन बनाए थे. नॉटिंघमशर की टीम में अश्विन भी थे. इंग्लैंड के लिए 58 टेस्ट में 229 विकेट लेने वाले गॉ का मानना है कि सिबले की लंबी पारी खेलने की क्षमता उन्हें पूर्व दिग्गजों माइकल आथर्टन और एलेस्टेयर कुक जैसा बनाती है जहां वह शीर्ष क्रम में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. गॉ ने कहा, मैं उसे पसंद करता हूं, उसे आउट होना पसंद नहीं है. हम ऐसे ही बल्लेबाज को ढूंढ रहे थे. हम शीर्ष क्रम पर आथर्टन या कुक जैसे बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं, हमें ऐसा बल्लेबाज मिल गया है. उन्होंने कहा, सिबले ने यह साबित किया है कि वह शीर्ष क्रम पर खेलते हुए समय बिता सकता है. हमारे पास कई खिलाड़ी है जो रनगति को बढ़ा सकते है. हमें ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो नयी गेंद की चमक कम कर सकें.

(एजेंसी इनपुट)