News Nation Logo
Banner

IPL के बीच में BCCI ने दिया कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को झटका, जानिए क्या है मामला

इस जोड़ी ने भारत को कई ऐसे मुकाबलों में जीत दिलाई है, जहां इंडियन टीम काफी संकटों का सामना कर रही थी. लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इन दोनों स्टार गेंदबाजों को तगड़ा झटका दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Apr 2021, 09:34:58 AM
yuzvendra chahal kuldeep yadav

yuzvendra chahal kuldeep yadav (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कुलदीप-चहल के अलावा भुवनेश्वर कुमार को भी झटका
  • लिस्ट में जसप्रीत बुमराह का जलवा बरकरार
  • हार्दिक पांड्या को प्रमोट किया गया 

नई दिल्ली:

आईपीएल के 14वें (IPL 2021) सीजन का खुमार सभी के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है. इसी बीच कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए बुरी खबर सामने आई है. इस जोड़ी ने भारत को कई ऐसे मुकाबलों में जीत दिलाई है, जहां इंडियन टीम काफी संकटों का सामना कर रही थी. लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इन दोनों स्टार गेंदबाजों को तगड़ा झटका दिया गया है. BCCI की ताजा कांट्रैक्ट लिस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल ग्रेड-सी में खिसक गए हैं.

ये भी पढ़ें- DC बनाम RR IPL 2021 : क्रिस मॉरिस ने पैसा कराया वसूल, राजस्थान रॉयल्स ने पलटी बाजी

बीसीसीआई ने हाल ही में अपनी सालाना केंद्रीय अनुबंध सूची का ऐलान किया है और इस सूची में इन दोनों खिलाड़ियों झटका लगा है. बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को डिमोट कर दिया है. यह दोनों खिलाड़ी इस समय आईपीएल-2021 में खेल रहे हैं. कुलदीप दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं जबकि चहल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं.

खराब परफार्मेंस की वजह से हुए डिमोट

पिछले साल कुलदीप यादव को एक कैटेगरी में जगह मिली थी लेकिन इस बार वह सी ग्रेड में आ गए हैं. वहीं चहल को बीते साल बीसीसीआई ने बी ग्रेड का अनुबंध दिया था. इस साल उन्हें बीसीसीआई ने सी ग्रेड में रखा है. बीसीसीआई ने गुरुवार को जो अनुबंध सूची जारी की है उसके मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों को सी ग्रेड में रहने के कारण सालाना एक करोड़ रुपये मिलेंगे.

भुवनेश्वर कुमार को भी झटका

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी इस लिस्ट में झटका लगा है. भुवनेश्वर कुमार को अब बी ग्रेड में डाल दिया है. जबकि पिछले साल उन्हें ग्रेड ए में शामिल किया गया था. इसके अलावा केदार जाधव और मनीष पांडे को इस लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. पिछले साल दोनों खिलाड़ी इस लिस्ट में ग्रेड-सी में थे. केदार और मनीष इस साल किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा नहीं थे जिसके चलते ऐसा किया गया.

ये भी पढ़ें- DC बनाम RR IPL 2021 : क्रिस मॉरिस ने पैसा कराया वसूल, राजस्थान रॉयल्स ने पलटी बाजी 

किस ग्रेड में कौन सा खिलाड़ी, देखें- पूरी लिस्ट

ग्रेड ए+ : विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

ग्रेड ए: रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड बी: ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल.

ग्रेड सी: कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Apr 2021, 09:15:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.