News Nation Logo

कोरोना वायरस की वजह से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान, भरपाई के लिए होगी कॉस्ट कटिंग

क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रमुख रिकी स्केरिट ने कहा कि इस महामारी से हो रहे भारी नुकसान की भरपाई करने के लिए उन्हें बड़े स्तर पर कॉस्ट कटिंग करनी होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 May 2020, 07:27:08 PM
west indies

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के क्रिकेट बोर्ड इस वक्त भयानक तंगी से गुजर रहे हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कोरोनावायरस की वजह से बने हालातों को देखते हुए चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज पहले ही आर्थिक कमजोरी की वजह से 'बीमार' था, लेकिन अब कोरोना वायरस की वजह से ये 'आईसीयू' में चला गया है. रिकी ने कहा कि इस महामारी से हो रहे भारी नुकसान की भरपाई करने के लिए उन्हें बड़े स्तर पर कॉस्ट कटिंग करनी होगी.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपरकिंग्स से नहीं बल्कि उसकी जर्सी से नफरत करते हैं श्रीसंत, जानें क्या है वजह

चीन से आए कोरोनावायरस महामारी की वजह से दुनियाभर में सभी खेलों की तरह ही क्रिकेट पर भी रोक लगी हुई हैं. विंडीज क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख स्केरिट ने ‘गार्डियन मीडिया स्पोटर्स’ को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘इस संकट ने पहले से ही आर्थिक संकट में चल रहे हमारे क्रिकेट बोर्ड को आईसीयू में डाल दिया है. यह ऐसा ही है कि आप डॉक्टर के पास इलाज के लिए गए और वह दवा देने ही वाला था कि आपको दिल का दौरा पड़ गया.’’

ये भी पढ़ें- 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में महेंद्र सिंह धोनी ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया : रविचंद्रन अश्विन

स्केरिट ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में लेखा और वित्तीय प्रबंधन सलाहकार फर्म पीकेएफ की समीक्षा रिपोर्ट आने के बाद एक समिति का गठन किया गया है. यह समिति दौरे और सीरीज रद्द होने के आर्थिक प्रभावों का आंकलन करके अपनी रिपोर्ट देगी, जो 27 मई को बोर्ड की अगली बैठक में पेश की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘हमें खर्च कम करने के लिए उपाय करने होंगे.’’ बताते चलें कि कोरोना की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी तंगी से गुजर रहा है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने रिलीज के अगले दिन ही देख डाली 'पाताल लोक', प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा की तारीफ में कही ये बात

भारत में भी इस समय आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने इस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. हालांकि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पूरी कोशिश है कि कैसे भी करके इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन किया जाए. यदि कोरोना वायरस की वजह से इस साल आईपीएल नहीं हो पाता है तो बीसीसीआई को करीब 4 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है, जिसकी भरपाई करना लगभग असंभव होगा.

First Published : 16 May 2020, 07:27:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.