logo-image

ओमिक्रोन के कारण दक्षिण अफ्रीका ने रद्द किया ये सीरीज, भारत के दौरे पर संकट

कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा फैसला लिया है. जिससे भारत के दौरे को लेकर भी चिंता बढ़ गई है.

Updated on: 02 Dec 2021, 10:39 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के नए वेरिएंट का असर दिखने लगा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक दौर के घरेलु मैच कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के कारण रद्द कर दिया है. इस मैच को रद्द करने से भारत के दौरे को लेकर चिताएं और बढ़ गईं हैं. आपको बता दें कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को पुष्टी की कि 2 दिसंबर से 5 दिसंबर के बीच होने वाले सभी तीन घरेलू सीरीज मैच स्थगित कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल टीमों ने इन खिलाड़ियों पर की पैसों की बारिश, लखपति से हुए करोड़पति

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि चार दिवसीय घरेलू श्रृंखला के चौथे दौर के सभी तीन मैच स्थगित कर दिये गये हैं जो दो से पांच दिसंबर के बीच होने थे. इसके बाद भारत श्रृंखला पर भी संदेह के बादल छा गये हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आगे कहा कि यह प्रतियोगित जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में नहीं हो रही, और पिछले कुछ दिनों में टीम के पहुंचने से पहले परीक्षण में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि खेल से जुड़े सभी लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए संगठन के कोविड-19 एहतियाती कदमों को लागू करना सीएसए की प्राथमिकता है.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: नौ साल हो गए आईपीएल खेलते, यह खिलाड़ी पहली बार हुआ रिटेन

बोर्ड ने कहा कि सीएसए स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं. समय आने पर साल के बाकी मैचों को लेकर फैसला किया जायेगा. इसके साथ ही इसी हफ्ते होने वाले सीएसए बी वर्ग तीन दिवसीय और एकदिवसीय मैचों को भी 2022 तक स्थगित कर दिया गया है.