News Nation Logo

कोविड-19: जिम्बॉब्वे-अफगानिस्तान की टी-20 सीरीज रद्द

जिम्बॉब्वे क्रिकेट ने आधिकारिक तौर पर कोविड-19 के कारण अफगानिस्तान के साथ घर में होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज रद्द कर दी है.

IANS | Updated on: 08 Aug 2020, 05:37:36 PM
Zimbabwe Cricket

जिम्बॉब्वे क्रिकेट (Photo Credit: फाइल फोटो)

हरारे:

जिम्बॉब्वे क्रिकेट (Zimbabwe national cricket team) ने आधिकारिक तौर पर कोविड-19 (Covid) के कारण अफगानिस्तान के साथ घर में होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज रद्द कर दी है. यह फैसला देश में अचानक से बड़े कोविड-19 मामलों के कारण किया गया है जिसकी रोकथाम के लिए सख्त सरकारी नियमों की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- सितंबर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे शाकिब अल हसन, प्रतिबंध के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर टिकी हैं नजरें

बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से बताया, "जिम्बॉब्वे क्रिकेट ने अफगानिस्तान के साथ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज को रद्द कर दिया है। यह फैसला सरकार के उस फैसले बाद लिया गया है जिसमें उसने कहा कि कोविड-19 के मामलों के कारण देश किसी भी मेहमान टीम की मेजबानी करने को तैयार नहीं है।"

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से बदल गई हैं T20 World Cup और World Cup की तारीखें, यहां देखें नए शेड्यूल

भारत को भी अगस्त में जिम्बॉब्वे साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी लेकिन यह सीरीज भी कोविड-19 की भेंट चढ़ गई. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी अगस्त में जिम्बॉब्वे के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज रद्द कर दी है. यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी थी.

ये भी पढ़ें-अख्तर का बड़ा खुलासा बोले, मैंने जानबूझकर धोनी को गेंद मारी थी

इस वक्त विश्न क्रिकेट का ध्यान सिर्फ आईपीएल पर है जो 19 सितंबर से 10 नंबर तक यूएई में होने वाला है. अगर आईपीएल का आयोजन सफलतापूर्वक हो जाता है तो आईसीसी बाकी सीरीज के लिए प्लान कर सकता है. इससे पहले कोविड-19 के कारण सभी खेलों को बंद कर दिया गया था. जबकि कुछ वक्त पहले कोरोना वायरस के बीच सावधानी के साथ इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज ने टेस्ट सीरीज खेली थी जिसको इंग्लैंड मे जीता था. उसके बाद इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मुकाबले की वनडे सीरीज खेली थी जिसमें उन्होंने 2-1 से जीत हासिल की. इस वक्त पाकिस्तान और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज जारी है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 05:34:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.