logo-image

CPL 2020 : पैट्रियट की सीपीएल में पहली जीत, जमैका ने गयाना को हराया

सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आखिरकार जीत दर्ज की, जबकि जमैका तल्लवाह ने एक कम स्कोर वाले मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स को हरा दिया.

Updated on: 26 Aug 2020, 03:39 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन :

Caribbean Premier League : सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स (St. Keats and Nevis Patriots) ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) (CPL 2020) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आखिरकार जीत दर्ज की, जबकि जमैका तल्लवाह (Jamaica Tallawah) ने एक कम स्कोर वाले मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स (Guyana Amazon Warriors) को हरा दिया. सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 60 गेंदों पर 89 रन बनाए, जिससे पैट्रियट्स ने बारबाडोस ट्रिडेंट्स के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की. यह सीपीएल में पिछले चार मैचों में उसकी पहली जीत है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सबसे पहले मैदान पर उतरेंगी किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीमें

बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी का मौका मिलने पर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 151 रन बनाए. उसकी तरफ से कोरे एंडरसन ने 31 और शाई होप ने 29 रन का योगदान दिया. पैट्रियट्स ने 19.3 ओवर में चार विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया. लुईस ने 19वें ओवर में आउट होने से पहले अपनी पारी में दो चौके और नौ छक्के लगाए. एक अन्य मैच में जमैका ने गयाना को पांच विकेट से हरा दिया. फिदेल एडवर्ड्स (30 रन देकर तीन) और मुजीब उर रहमान (11 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से जमैका ने गयाना को नौ विकेट पर 108 रन ही बनाने दिए. जमैका ने 18 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन बनाकर जीत दर्ज की. जमैका के पांच विकेट 62 रन पर निकल गए थे लेकिन इसके बाद निक्रुमाह बोनर (नाबाद 30) और आंद्रे रसेल (नाबाद 23) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.