logo-image

कोविड को देखते हुए एशेज में खिलाड़ियों पर लगाई गईं पाबंदी

कोविड को देखते हुए एशेज में खिलाड़ियों पर लगाई गईं पाबंदी

Updated on: 18 Dec 2021, 08:00 PM

एडिलेड:

कोविड-19 के खतरे से बचे रहने के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कथित तौर पर अपने खिलाड़ियों से मेलबर्न क्रिकेट मैदान में तीसरे और चौथे एशेज टेस्ट के दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शकों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को कहा है।

शनिवार को द ऐज डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीए द्वारा मेलबर्न और सिडनी में अगले दो टेस्ट में खिलाड़ियों के लिए लेवल-फॉर प्रोटोकॉल रखा गया है, जो प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों को घर के अंदर खाने या बार में जाने से रोकेगा।

दो टेस्ट मैचों में दिन का खेल समाप्त होने के बाद घर जाने के इच्छुक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को नियमित कोविड-19 परीक्षण कराने और बाल कटाने के लिए सैलून नहीं जाने के निर्देश दिए गए है।

रिपोर्ट में कहा गया है टेस्ट और बिग बैश (लीग) में क्रिकेटरों को एनएसडब्ल्यू और विक्टोरिया में ऑटोग्राफ देने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

एडिलेड टेस्ट की पूर्व संध्या पर लिटिल हंटर स्टीकहाउस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे, जिससे उन्हें एडिलेड टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

हालांकि, सीए चयन पैनल को राहत तब मिली जब शनिवार को उन्हें पता चला कि कमिंस की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है और वह 26 दिसंबर से शुरू होने वाले एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में खेलेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है, विक्टोरिया में 1504 और एनएसडब्ल्यू में 2482 कोविड के सक्रिय मामले हैं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों को उन राज्यों में प्रशंसकों से सामाजिक दूरी बनानी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.