News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस का खौफ : दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में ही छोड़ इंग्‍लैंड टीम वापस लौटेगी 

कोरोना वायरस ने एक बार फिर क्रिकेट के खेल को प्रभावित किया है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई इंग्‍लैंड की टीम को वापस देश लौटना पड़ रहा है. हालांकि इससे पहले ये खबर सामने आई थी कि इंग्‍लैंड के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Dec 2020, 09:46:20 AM
ENGvsSA Series

ENGvsSA Series (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

कोरोना वायरस ने एक बार फिर क्रिकेट के खेल को प्रभावित किया है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई इंग्‍लैंड की टीम को वापस देश लौटना पड़ रहा है. हालांकि इससे पहले ये खबर सामने आई थी कि इंग्‍लैंड के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उन खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इससे इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने राहत की सांस ली है, इस बीच अब इंग्‍लैंड की टीम दौरा बीच में ही छोड़कर वापस अपने देश लौटने की तैयारी में है. 
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी निक पियर्स ने पुष्टि की है कि दक्षिण अफ्रीका में उसके दो सदस्य, जो संभावित कोविड-19 से पॉजिटिव पाए गए थे, अब निगेटिव हैं. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम जिस होटल में रुकी थी, उस होटल के दो स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन ने शनिवार शाम को अपना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड टीम जनवरी में करेगी श्रीलंका दौरा, उसके बाद आएगी भारत 

इसके बाद सोमवार और बुधवार को होने वाले दोनों मैच भी रद करने का फैसला किया गया और फिर पूरा दौरा ही रद कर दिया गया था. इंग्लैंड की टीम अब स्वदेश लौट जाएगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज चार दिसंबर से न्यूलैंडस से शुरू होनी थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकलने के बाद चार तारीख का वनडे छह तारीख के लिए स्थागित कर दिया गया था जो बाद में रद हो गया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को अपना दोबारा टेस्ट कराया था जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली अभी बने रहेंगे BCCI अध्‍यक्ष, जनवरी में हो सकता है फैसला 

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी कैंप में संक्रमण के प्रकोप और केपटाउन के होटल में जहां टीमें ठहरी थी वहां के कर्मचारियों के बीच पॉजिटिव मामलों के बाद सोमवार को बाकी दौरा रद कर दिया गया था. इंग्लैंड के अधिकारियों ने हालांकि इसके बावजूद शिविर में पॉजिटिव नतीजों की स्वतंत्र जांच कराई. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा कि आगे के परीक्षण और विश्लेषण के बाद, केपटाउन और लंदन के स्वतंत्र विषाणु रोग विशेषज्ञों ने बताया है कि दो व्यक्ति संक्रमित नहीं हैं और टीम के बाकी सदस्यों के उनसे संक्रमित होने का कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा था कि सलाह दी गई है कि वे अब बाकी टीम से जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं और पृथकवास में नहीं हैं. 

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 10 Dec 2020, 09:44:58 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.