News Nation Logo

ICC टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में होना मुश्किल, जानिए क्या है कारण

ICC World Test Championship:  टेस्ट क्रिकेट और दिलचस्प बनाने के लिए आईसीसी (ICC) ने दो साल पहले टेस्ट चैंपियनशिप का ऐलान किया था. जिसमें टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले मैदान यानी लॉर्ड्स पर उसका फाइनल खेला जाएगा.

By : Ankit Pramod | Updated on: 20 Nov 2020, 04:18:34 PM
Lords

लॉर्ड्स (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

ICC World Test Championship:  टेस्ट क्रिकेट और दिलचस्प बनाने के लिए आईसीसी (ICC) ने दो साल पहले टेस्ट चैंपियनशिप का ऐलान किया था. जिसमें टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले मैदान यानी लॉर्ड्स पर उसका फाइनल खेला जाएगा. अब ऐसी खबरें आ रही है कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जो लॉर्ड्स में होना है उसकी मेजबानी छीनी जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: कमिंस ने बताया किस बल्लेबाज को सीरीज में रोकन होगा

बताया जा रहा है कि आईसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच कुछ ठीक नहीं है. जिसके कारण लॉर्ड्स में फाइनल होने कुछ तय नहीं लग रहा है. ये भी बताया जा रहा है कि कुछ फाइनेशल कारण को लेकर दोनों के भी समझौता नहीं हो पा रहा है. सूत्रों का कहा कि आईसीसी और ईसीबी के बीच विचार-विमर्श चल रहा है और स्थिति फिलहाल ठीक नहीं दिख रही है. ऐसे में फाइनल को दूसरी जगह पर कराने पर विचार किया जा सकता है.

 

लॉर्ड्स में 10 से 14 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच होने वाला है लेकिन अब तस्वीर साफ नहीं दिख रही है. सूत्रों का कहना है कि अगर फाइनल लॉर्ड्स में होना है तो स्थिति साफ होनी चाहिए हालांकि अभी इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. वहीं आईसीसी ने अभी तक इस पर कुछ साफ नहीं किया है. टेस्ट चैंपियनशिप को पहले ही कोरोना वायरस महामारी की वजह से बहुत परेशानी उठानी पड़ी है. इसके अलावा आईसीरी टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में भी बदलाव हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा

पहले प्वाइंट्स टेबल के हिसाब से टॉप दो टीमों को चुना जाना था लेकिन अब प्रतिशत के लिहाज से टीमों को टॉप दो स्थान पर आना पड़ेगा. पहले प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले स्थान पर थी लेकिन प्रतिशत के नए नियम के कारण टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया के पास 82.22 प्रतिशत, भारत दूसरे नंबर में 75.00 प्रतिशत के साथ और इंग्लैंड 60.83 की प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है. ऐसे में विराट एंड कंपनी को टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है तो सभी सीरीज को जीतना होगी.

 

 

First Published : 20 Nov 2020, 04:18:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.