logo-image

Ind Vs Aus: मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच होने वाले मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं.

Updated on: 20 Nov 2020, 03:53 PM

मुंबई:

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच होने वाले मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं. भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तो आस्ट्रेलियाई टीम में मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस मौजूद हैं. भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच शामिल हैं. दौरा 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: कमिंस ने बताया किस बल्लेबाज को सीरीज में रोकन होगा

जहीर खान 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर हमेशा अच्छा उछाल और तेजी रहती है. इसलिये मुझे लगता है कि गेंदबाज ही वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज का फैसला करेंगे और साथ ही टीमें बतौर इकाई प्रतिद्वंद्वी टीम को कम स्कोर पर रोकने के लिये कैसा प्रदर्शन करती है.  जहीर कहा कि इस समय जब कोई विश्व में शीर्ष स्तर के गेंदबाजों के बारे में बात करता है तो हमारे जेहन में जो नाम आते हैं, वे सभी इस सीरीज के लिये पिच पर होंगे. जहीर ने ये भी कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की मौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया में भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

 

भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था तब वॉर्नर और स्मिथ टीम में मौजूद नहीं थे क्योंकि दोनों खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के लिये प्रतिबंधित थे. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने सीरीज के अधिकारिक प्रसारक सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर चुके हैं, भारतीयों को निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे से ज्यादा कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.  उन्होंने कहा इस सीरीज में कोई भी प्रबल दावेदार नहीं है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन अप है और यही चीज आगामी दौरे को देखने के लिये दिलचस्प बनायेगी