News Nation Logo
Breaking
Banner

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का है जन्मदिन, विराट कोहली के कप्तानी विवाद पर दिया था ये बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (chetan sharma) ने विराट कोहली (virat kohli) के कप्तानी विवाद पर एक बयान दिया, जिससे ये खत्म होता मुद्दा फिर से चर्चा में आ गया. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 03 Jan 2022, 02:40:29 PM
chetan sharma

chetan sharma (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और सलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा (Chetan Sharma) का आज (3 जनवरी) जन्मदिन है. चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम योगदान दिया है. 3 जनवरी 1966 को पंजाब के लुधियाना में जन्मे चेतन शर्मा ने 17 अक्टूबर 1984 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. 7 दिसंबर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला. इन्होंने 3 मई 1989 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच खेला. कुल मिलाकर 65 वनडे और 23 टेस्ट मैच खेले. चेतन शर्मा के नाम एक खास रिकॉर्ड है. वह वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं.

इसे भी पढ़ेंः मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए कोहली, द्रविड़ ने बतायी वजह

हाल ही में कोहली के कप्तानी विवाद में इनका बयान चर्चा में रहा था. दरअसल, कुछ समय पहले विराट कोहली ने टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया. इस घटना के बाद बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा था कि विराट कोहली को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से पहले कहा गया था कि वह कप्तानी न छोड़ें वरना वनडे की कप्तानी से भी उन्हें हटना पड़ेगा लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी. इसके कुछ दिन बाद ही विराट कोहली ने प्रेस कॉंफ्रेंस करके कहा था कि उन्हें टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बारे में कुछ नहीं कहा गया और वनडे की कप्तानी से हटाने के सिर्फ एक घंटे पहले बताया गया कि कप्तानी से उन्हें हटाया जा रहा है. 

कुछ दिन पहले ही इस बयानबाजी के बीच चेतन शर्मा ने चौंकाने वाली बात कही थी. उन्होंने विराट कोहली के बयान को गलत बताते हूए कहा कि विराट कोहली को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से पहले चेताया गया था. उनसे कहा गया था कि टी-20 और वनडे के फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते. इस बयान के बाद से चेतन शर्मा काफी चर्चा में हैं. वहीं, दूसरी ओर उनके जन्मदिन पर प्रशंसक बधाई दे रहे हैं. बीसीसीआई ने भी अपने ट्वीटर हैंडलर पर चेतन शर्मा को बधाई दी है. 

First Published : 03 Jan 2022, 02:39:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.