logo-image

Cheteshwar Pujara : इंग्लैंड में सस्पेंड होने पर चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानें किस बात की मिली सजा

Cheteshwar Pujara Suspended In England: भारतीय स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे. पुजारा को काउंटी चैंपियनशिप से बैन कर दिया है.

Updated on: 20 Sep 2023, 01:14 PM

नई दिल्ली:

Cheteshwar Pujara Suspended County Championship : भारतीय टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप से बैन कर दिया गया है. बैन होने के बाद पुजारा ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. पुजारा को ECB के द्वारा आचरण का उल्लंघन करने के लिए सस्पेंड किया गया था. पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे थे. पुजारा को ससेक्स बनाम लीसेस्टरशायर के मैच के दौरान आचरण का उल्लंघन के लिए बैन किया गया. 

भारतीय स्टार टेस्ट बल्लेबाज ने बैन होने के बाद अपने एक्स (पहले ट्विटर) लिखा, 'इस तरह से जाने से दुखी हूं लेकिन काउंटी सीजन यादगार पलों और ना भूलने वाली यादों के साथ देख रहा हूं. इस टीम के द्वारा दिखाए गए साहस और चरित्र पर गर्व है. ससेक्स को बाकी मैचों के लिए ऑल द बेस्ट विश कर रहा हूं.'

टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं पुजारा

चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए आखिरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलते नजर आए थे. इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों में उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. पुजारा भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी जगह यशस्वी जयासवाल जैसे युवाओं को मौका दिया गया था. जयासवाल ने इस मौके को अच्छा भुनाया और शानदार प्रदर्शन किया था. 

यह भी पढ़ें: Sachin के रिकॉर्ड को बचाने के लिए Virat Kohli के 100 शतक नहीं चाहता है BCCI? फैंस के रिएक्शन बढ़ा देगी आपकी भी चिंता

अब तक ऐसा रहा पुजारा करियर 

पुजारा अब तक भारत के लिए 103 टेस्ट, 5 वनडे खेल चुके हैं. हालांकि अब वह टीम इंडिया के लिए सिर्फ टेस्ट मैच ही खेलते हैं.  टेस्ट की 176 पारियों में उन्होंने 43.60 की औसत से 7195 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से  19 शतक और 35 अर्धशतक निकले हैं. वहीं वनडे की 5 पारियों में 51 रन बनाए हैं. 2013 में वनडे डेब्यू करने वाले पुजारा ने 2014 में भारत के लिए आखिरी वनडे खेला था. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 2010 में टेस्ट के जरिए किया था.