logo-image

IND vs AUS : सीरीज के बीच पुजारा लेंगे संन्यास!, दिल्ली का मैच है खास

Cheteshwar Pujara Ind vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा.

Updated on: 15 Feb 2023, 11:31 AM

नई दिल्ली:

Cheteshwar Pujara Ind vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला जीतना बड़ा है उतना ही पुजारा के लिए खास है. दरअसल पुजारा के करियर का ये 100वां टेस्ट मुकाबला है. पुजारा चाहेंगे कि इस मैच को शतक के जरिए खास बनाया जाए. टीम के लिए जीतना जरूरी है क्योंकि सभी फॉर्मेट में टीम नंबर 1 बन जाएगी. वहीं पुजारा के आखिरी पड़ाव पर 100वें मैच में शतक आना एक स्पेशल बात रहेगी ही. हालांकि सोशल मीडिया पर पुजारा के लिए एक अलग ही खबर चल रही है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'उम्मीद है कि अब वे दिल्ली..', कैफ ने 'डुप्लीकेट अश्विन' के बहाने कंगारुओं पर कसा तंज

सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि अपने करियर के 100वें मैच के बाद पुजारा संन्यास का ऐलान कर देंगे. हालांकि अभी इसके लिए अभी पुजारा की तरफ से कोई भी ऐलान नहीं किया है. पुजारा ने अपने मैच को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ये मैच मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत खास है. मैं पूरी कोशिश करुंगा कि इस मुकाबले में शतक ला संकू. मेरा परिवार इस मैच में मौजूद रहेगा. जब उनसे संन्यास की खबरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बोला कि मैं सोशल मीडिया को ज्यादा फॉलो नहीं करता हूं. अभी संन्यास के बारे में कोई फैसला किया नहीं है. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: पैसों की बारिश होते ही खुशी से झूम उठीं स्मृति मंधाना, देखें वीडियो

देखने वाली बात होती है कि पुजारा किस तरह अपने खेल से 100वें मैच को यादगार बना पाते हैं. करियर की बात करें तो पुजारा ने 99 टेस्ट मैचों में 7021 रन बनाए हैं. 206 रन का हाईएस्ट स्कोर बनाया है. 19 शतक, 3 दोहरे शतक और 34 अर्धशतक पुजारा लगा चुके हैं. वहीं पुजारा ने सिर्फ 5 वनडे मुकाबले खेले हैं. आईपीएल की बात करें तो 30 मैच में पुजारा बल्लेबाजी कर चुके हैं. 

मैच की बात करें तो भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से मुकाबला शुरू हो जाएगा. पिच स्पिनर के मुरीद होने वाली है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी कोशिश में होगी कि सीरीज में वापसी की जाए. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पलटवार के लिए ही जानी जाती है.