News Nation Logo

काउंटी सीजन में जलवा बिखेर रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, जड़ दिया सीजन का 5वां शतक

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 20 Jul 2022, 08:58:16 AM
pujara

Cheteshwar Pujara (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन-2 में ससेक्स ( Sussex) की ओर से खेलते हुए शानदार शतक जड़ा. पुजारा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 144 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. लॉर्ड्स (Lords) में चल रहे इस मैच में पहले दिन का स्टंप होने तक पुजारा ने 115 रन पर नाबाद हैं.

इस काउंटी सीजन में यह पुजारा का 5वां शतक था. चेतेश्वर पुजारा ने इससे पहले काउंटी डिवीजन-2 चैम्पियनशिप के पहले हाफ में ससेक्स के लिए 5 मुकाबलों में 120 की औसत से 720 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 शतक बनाया था, जिसमें दो दोहरा शतक भी शामिल था.

 

यह भी पढ़ें: Mirzapur के 'मुन्ना' भैया बने Rishabh Pant, नियम बदले की भी कर रहें बात

खास बात यह है कि पुजारा इस मुकाबले में ससेक्स की कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं. दरअसल ससेक्स टीम के नियमित कप्तान टॉम हेन्स का चोटिल हो गए हैं. हेन्स अगले 6-7 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर रहेंगे. ऐसे में पुजारा को ससेक्स मैनेजमेंट ने टीम का अंतरिम कप्तान नियुक्त कर दिया.

खराब फॉर्म के चलते 34 साल के पुजारा को इस साल श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई थी. इसके बाद पुजारा ने अपनी फॉर्म को वापस पाने के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख किया, जहां वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके चलते पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुए एजबेस्टन मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था. पुजारा ने एजबेस्टन टेस्ट मैच में  भारत की दूसरी पारी में 66 रन बनाए थे. हालांकि पुजारा की यह पारी बेकार गई थी और भारत को सात विकेट से हार मिली थी. 

First Published : 20 Jul 2022, 08:58:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.