News Nation Logo

चेतन शर्मा के हाथों में टीम इंडिया की कमान, इंग्लैंड के भारत दौरे पर होंगी निगाहें

पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा 11 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं जिसमें 1987 विश्व कप में हैट्रिक लेना चर्चित उपलब्धि है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Dec 2020, 11:38:39 AM
team india2

टीम इंडिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन चौहान को राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने गुरुवार को चेतन चौहान को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी. सीएसी ने पांच सदस्यीय टीम में चेतन चौहान के साथ-साथ अबे कुरूविला और देबाशीष मोंहती का भी चयन किया है.

ये भी पढ़ें- Boxing Day Test: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की पिक्चर अभी बाकी

अहमदाबाद में आयोजित की गई बीसीसीआई की 89वीं सालाना आम बैठक में नए पैनल का गठन किया गया. पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा 11 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं जिसमें 1987 विश्व कप में हैट्रिक लेना चर्चित उपलब्धि है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में मेलबर्न का महारथी कौन है, पढ़िए कुछ दिलचस्प आंकड़े

चेतन ने 16 साल की उम्र में हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया. उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में टेस्ट पदार्पण किया. जिससे एक साल पहले उन्होंने दिसंबर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने वनडे करियर में डेब्यू किया था. बीसीसीआई के संविधान के अनुसार सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाला उम्मीदवार मुख्य चयनकर्ता बनता है.

ये भी पढ़ें- धनश्री वर्मा से शादी के बाद युजवेंद्र चहल ने शेयर की पहली तस्वीर, सब कुछ पीला ही पीला

बता दें कि टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. वनडे और टी20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा. हालांकि, चेतन शर्मा के कामकाज का पहला प्रदर्शन इंग्लैंड के भारत दौरे पर देखने को मिलेगा. 

First Published : 25 Dec 2020, 11:38:39 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.