logo-image

आईपीएल 2021: प्लेऑफ के पहले मैच में चेन्नई ने टॉस जीत कर गेंदबाजी चुनी (लीड-1)

आईपीएल 2021: प्लेऑफ के पहले मैच में चेन्नई ने टॉस जीत कर गेंदबाजी चुनी (लीड-1)

Updated on: 10 Oct 2021, 07:55 PM

दुबई:

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया ।

सीएसके ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया जबकि दिल्ली ने टीम में एक बदलाव किया है। रिपल पटेल की जगह टॉम करेन को टीम में शामिल किया गया है।

दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ में अब तक दो मुकाबलों में सीएसके का पलड़ा भारी रहा। सीएसके ने दोनों मैचों को अपने नाम किया है।

धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम ने लीग चरण के बाद दूसरा स्थान हासिल किया है, लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। पिछले तीन मुकाबलों में उसे राजस्थान, दिल्ली और पंजाब के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। दिल्ली के खिलाफ तो चेन्नई की टीम पिछले चार मैच हारी है।

दूसरी ओर दिल्ली की टीम को भी आखिरी लीग मैच में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7 विकेट से हराया था। तब केएस भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर बेंगलुरु को जीत दिलाई थी।

दोनों टीमें इस प्रकार है:

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, टॉम करेन, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिच नॉत्र्जे ।

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.