News Nation Logo
Banner

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अब महिला IPL में बनाएगी टीम, जानें कब होगी तैयार 

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 02 Jul 2022, 11:09:50 PM
Chennai Super Kings

Chennai Super Kings (Photo Credit: File)

चेन्नई:  

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्रस्तावित महिला आईपीएल (Women IPL) में एक टीम बनाने पर विचार करेगी. सीएसके (CSK) के सीईओ कासी विश्वनाथन (Kasi Viswanathan) ने शनिवार को कहा, “एक बार जब बीसीसीआई (BCCI) महिला क्रिकेट का फैसला करता है, तो हमारी दिलचस्पी होगी. उन्होंने कहा, जब हमें इसकी पेशकश की जाएगी तो हम इसे लेकर आह्वान करेंगे. शहर स्थित रणजी मेमोरियल सोसाइटी ईसीसी (ECC) द्वारा आयोजित एक क्रिकेट सम्मेलन में विश्वनाथन ने साफ तौर पर कहा कि महिला आईपीएल (Women IPL) की गुंजाइश है. विश्वनाथन ने कहा, "मान्यता मिलने के बाद भारत की महिला क्रिकेट में सुधार की जरूरत है. उन्होंने कहा, पुरुष IPL लीग के विस्तार से खिलाड़ियों या प्रशंसकों के लिए भी अच्छी बात है. उन्होंने IPL टीमों की संख्या को आठ से बढ़ाकर 10 करना भी लीग के लिए अच्छा है.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

उन्होंने कहा कि कप्तान एम.एस. धोनी (MS Dhoni), कोच स्टीफन फ्लेमिंग (stephen fleming) और घरेलू सर्किट से नई प्रतिभाओं को ट्रैक करने और चुनने वाली प्रणाली मुख्य कारण हैं जिससे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक के रूप में उभरी है. विश्वनाथन ने कहा, “हमारे पास सीएसके की स्थापना के बाद से प्रतिभावान खिलाड़ियों में आठ या नौ पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं. वे घरेलू खेल को बहुत करीब से देखते हैं. इसलिए हम चाहते हैं कि कोई तेज गति से गेंदबाजी कर सके. हम के.एम. आसिफ को शामिल कर सकते है. साथ ही केरल के सीनियर क्रिकेटर सुनील ओएसिस और एम.ए. सतीश उसे ट्रैक कर रहे हैं. 

विश्वनाथन ने कहा कि सीएसके ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के अलावा तमिलनाडु (Tamilnadu) के सभी डिवीजनों को करीब से देखा है. टीएनपीएल (TNPL) में हमारे पास आठ टीमों में जिलों के लगभग 75 खिलाड़ी हैं. टीएनपीएल ने तमिलनाडु क्रिकेट को काफी मदद की है. इसने 14 आईपीएल खिलाड़ियों का निर्माण किया है. यह युवा लीग के लिए एक बड़ी संख्या है. पिछले कुछ महीनों से यह चर्चा चल रही है कि सीएसके और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बीच सब कुछ सही नहीं है, इस पर उन्होंने कहा कि यह सच नहीं है. सब कुछ ठीक है. 

First Published : 02 Jul 2022, 11:09:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.