logo-image

खाली स्‍टेडियम में मैच को लेकर कप्‍तान विराट कोहली ने कही ये बात

कोरोना वायरस के कारण इस वक्‍त क्रिकेट रुका हुआ है और आने वाले वक्‍त में क्रिकेट कब शुरू होगा, यह कह पाना भी अभी मुश्‍किल है. इस बीच कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले दिनों में जब भी क्रिकेट शुरू होगा, तब हो सकता है कि बिना दर्शकों के ही मैच हो.

Updated on: 12 May 2020, 12:08 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण इस वक्‍त क्रिकेट रुका हुआ है और आने वाले वक्‍त में क्रिकेट कब शुरू होगा, यह कह पाना भी अभी मुश्‍किल है. इस बीच कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले दिनों में जब भी क्रिकेट शुरू होगा, तब हो सकता है कि बिना दर्शकों के ही मैच हो. यानी खाली स्‍टेडियम में ही मैच कराए जाएं. लेकिन इस बात की कल्‍पना करना भी मुश्‍किल है कि अगर खाली स्‍टेडियम में मैच हुए तो कैसा लगेगा. दरअसल किसी भी मैच में जब दर्शकों का हुजूम उमड़ता है और शोर होता है तो खिलाड़ी में भी जोश भर जाता है और उसके बाद मैच का रोमांच देखते ही बनता है, लेकिन अब जबकि बिना दर्शकों के मैच होगा तो वैसा माहौल देखने के लिए नहीं मिलेगा. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : हसीन जहां के टिकटॉक वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे भौचक्‍के

इस पूरे मामले पर कई खिलाड़ी अपनी अपनी बात रखते आ रहे हैं, लेकिन अब भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात पर संदेह जाहिर किया है कि खाली स्टेडियम में मैच खेलने से पुराना जादू रह पाएगा. विराट कोहली ने क्रिकट कनेक्टेड कार्यक्रम में यह बात कही है, जिसे बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने कहा खेल अब भी काफी प्रतिस्पर्धात्मक होगा, लेकिन खिलाड़ियों को दर्शकों से वह ऊर्जा नहीं मिल पाएगी. कप्‍तान विराट कोहली ने कहा, मैंने इसके बारे में काफी सोचा है. यह संभावित स्थिति है. यह हो सकता है. मुझे नहीं पता कि की कौन इसे कैसे लेगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : एमएस धोनी फिर नए लुक में सामने आए, इस बार भी आप चौंक जाएंगे

विराट कोहली ने कहा, हम सभी जुनूनी दर्शकों के सामने खेलने के आदि हैं. आप लोगों की ऊर्जा को जमीन पर देखें. चाहे आप दूसरे देश में खेल रहे हों, जहां खूब दर्शक हों. आप इसका उपयोग सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ने के लिए एक दृढ़ संकल्प के रूप में करते हैं. यह आपको एक अलग तरह का दृढ़ संकल्प देता है क्योंकि आप न केवल एकादश के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, बल्कि हर कोई जो स्टेडियम में है. वहां एक सामूहिक ऊर्जा है, जिसके खिलाफ आपको लड़ना है. विराट कोहली ने माना है कि बिना दर्शकों के क्रिकेट के मैदान पर पहले जैसा माहौल नहीं रहेगा. उन्होंने कहा, चीजें फिर भी चलेंगी, लेकिन मुझे शक है कि क्या खिलाड़ी अपने अंदर वो जादू महसूस कर पाएंगे क्योंकि वो माहौल नहीं होगा. हम खेल को उसी तरह से खेलेंगे जिस तरह से इसे खेला जाना चाहिए. लेकिन वो जादुई पलों का आना मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने नहीं सोचा था कि पत्‍नी अनुष्‍का...

साथ ही विराट कोहली ने यह भी कहा कि लॉकडाउन ने उन्हें पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ समय बिताने का मौका दिया है. विराट कोहली अक्सर क्रिकेट टीम के साथ दौरे पर रहते हैं, वहीं अनुष्का फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहती हैं. कोविड-19 ने हालांकि दोनों को यह मौका दिया कि वे ज्यादा से ज्यादा समय एक दूसरे के साथ बिता सकें. विराट कोहली ने कहा, हम एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं और ईमानदारी से कहूं तो हमने इतना लंबा समय पहले कभी एक साथ नहीं बितायाण. आमतौर पर मैं टूर पर रहता हूं और अनुष्का काम करती हैं. मैं उनसे मिलने जाता हूं. और, वो मुंबई में काम कर रही होती हैं तो उन दिनों घर पर रहता हूं. उन्होंने कहा, कुछ न कुछ होता रहता है. दोनों में से कोई न कोई काम कर ही रहा होता है, लेकिन यह ऐसा समय है जब हम दोनों हर दिन एक दूसरे के साथ हैं और यह बहुत शानदार है. हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक दूसरे के साथ इस तरह समय बिता पाएंगे.

(आईएएनएस इनपुट)