logo-image

किसान आंदोलन पर कप्‍तान विराट कोहली और युवराज सिंह ने किया ट्वीट, जानिए क्‍या कहा

कृषि बिल के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इसे अब 70 से भी ज्‍यादा दिन का वक्‍त हो गया है. इसके पक्ष और विपक्ष में लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं. अब टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने भी ट्विटर पर अपनी बात रखी है.

Updated on: 04 Feb 2021, 01:43 PM

नई दिल्‍ली :

कृषि बिल के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इसे अब 70 से भी ज्‍यादा दिन का वक्‍त हो गया है. इसके पक्ष और विपक्ष में लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं. लेकिन इंटरनेशनल सिंगर रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग ने इसके समर्थन में टि्वट किए, इसके बाद से भारतीय भी टि्वट कर रहे हैं. खास तौर पर भारतीय टीम के क्रिकेटर भी अपनी अपनी बात रख रहे हैं. अब टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने भी ट्विटर पर अपनी बात रखी है.

यह भी पढ़ें : देश विरोधी ताकतों को सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन और आरपी सिंंह ने दिया जवाब

विराट कोहली ने कहा है कि असहमति के इस वक्त में हम सभी एकजुट रहें. मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच सौहार्दपूर्ण समाधान निकलेगा, ताकि शांति हो और सभी मिलकर आगे बढ़ें. इससे पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर से लेकर कई भारतीय क्रिकेटरों ने इस मामले पर अपनी बात रखी है. उधर टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य र हाणे ने कहा है कि अगर हम सभी एक साथ खड़े रहें तो कोई भी ऐसी समस्या ऐसी नहीं है, जिसका हल नहीं निकाला जा सकता. आइए, एकजुट रहें और हमारे आंतरिक मुद्दों को हल करने की दिशा में काम करें. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर भड़के माइकल वॉन, पूछा- भारत का भी दौरा रद करते

 

वहीं टीम इंडिया के सिक्‍सर किंग रहे युवराज सिंह ने भी इस मामले में ट्वीट किया है.  युवराज सिंह ने लिखा है कि आइए इस संकट की घड़ी में एकजुट हों. कोई भी समस्‍या ऐसी नहीं है, जिसे हल नहीं किया जा सकता. हमारा किसान इस राष्‍ट्र की जीवनदायिनी हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि इसका शांतिपूर्ण समाधान जल्‍द ही निकल आएगा.  

इससे पहले शिखर शिखर धवन ने अपने टि्वट में कहा था कि हमारे महान देश को समाधान तक पहुंचाना अभी बहुत महत्‍वपूर्ण है. उन्‍होंने लिखा कि आइए एक साथ खड़े हों और एक बेहतर उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की दिशा में आगे बढ़ें. उधर सचिन तेंदुलकर ने भी अब से कुछ देर पहले ट्विट किया है. सचिन तेंदुलकर ने लिखा है कि भारत की संप्रभता से समझौता नहीं किया जा सकता. देश की बाहर की ताकतें दर्शक हो सकते हैं, लेकिन भागीदार कतई नहीं. तेंदुलकर ने आगे लिखा है कि भारतीय नागरिक भारत के बारे में जानते हैं. हम एक राष्‍ट्र के तौर पर एकजुट रहें. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : अजिंक्‍य रहाणे बोले, विराट कोहली ही कप्‍तान, मैं उपकप्‍तान 

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने लिखा है कि भारत में हमेशा सभी विचारों की एक महान परंपरा है. उन्‍होंने कहा कि हम एक दूसरे से सहमत और असहमत हो सकते हैं, लेकन हमारे आंतरिक मामले में हस्‍तक्षेप करना और कमेंट करना हम कतई पसंद नहीं करते. क्‍योंकि हम शायद ही कभी ऐसा करते हों. इससे पहले प्रज्ञान ओझा ने कहा था कि मेरा देश हमारे किसानों पर गर्व करता है और जानता है कि वो कितने अहम हैं. मुझे यकीन है कि इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. हमें हमारे अंदरूनी मामलों में किसी बाहरी शख्स के दखल की जरूरत नहीं है.