News Nation Logo

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर भड़के माइकल वॉन, पूछा- भारत का भी दौरा रद करते

माइकन वॉन ने पूछा है कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस समय भी ऐसा ही करता, जब उसे भारत का दौरा करना होता? माइकल वॉन ने टि्वटर पर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से दक्षिण अफ्रीका के दौरे से मना करना ये खेल के लिए एक बड़ी चिंता है.

IANS | Updated on: 03 Feb 2021, 07:17:09 PM
cricket australia

cricket australia (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा रद करने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि ये खेल के लिए बहुत बड़ी चिंता की बात है. माइकन वॉन ने साथ ही ये भी पूछा है कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस समय भी ऐसा ही करता, जब उसे भारत का दौरा करना होता? माइकल वॉन ने टि्वटर पर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से दक्षिण अफ्रीका के दौरे से मना करना ये खेल के लिए एक बड़ी चिंता है. क्या वे भारत के दौरे को भी रद्द कर सकते हैं?

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : अजिंक्‍य रहाणे बोले, विराट कोहली ही कप्‍तान, मैं उपकप्‍तान 

माइकल वॉन ने आगे कहा है कि इस कठिन समय में बिग थ्री (भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया) को वो सबकुछ करना चाहिए, जिससे दूसरे क्रिकेट बोर्डों को वित्तीय सहायता मिल सके. ऑस्ट्रेलिया ने हाल में टेस्ट, वनडे और सीरीज के लिए भारत की मेजबानी की थी. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 वायरस के प्रकोप के फिर बढ़ने के बाद अस्वीकार्य स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम का हवाला देते हुए मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा स्थगित कर दिया. दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित होने से ऑस्ट्रेलिया अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने से लगभग बाहर हो गया है.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के कोच और एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, वेस्‍टइंडीज दौरे पर संकट 

ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा जोखिम भरा है और उन्हें यह अस्वीकार्य है. सीएसए ने एक बयान में कहा कि इस तरह की खबरें सुनकर सीएसए निराश है. खिलाड़ियों की सुरक्षा हमेशा सर्वोपरि होती है और पिछले कुछ महीनों में, सीएसए ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के बारे में सीए के साथ कई विस्तृत चर्चा की है. सीएसए ने हमारे ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की. उन्होंने कहा कि सीएसए विशेष रूप से निराश है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में जैव-सुरक्षित वातावरण (बीसीए) में सेंचुरियन में श्रीलंका की मेजबानी की थी, जिसमें कोई भी प्रोटोकॉल नहीं था. वर्तमान में, पाकिस्तान की महिला टीम डरबन में एक सुरक्षित बीएसई में हमारे देश के दौरे पर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Feb 2021, 07:17:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.