logo-image

T20 वर्ल्ड कप में रोहित और विराट को करनी चाहिए ओपनिंग? दिग्गज ने बताई वजह

Brain Lara On Virat Kohli and Rohit Sharma : T20 वर्ल्ड कप में रोहित और विराट को करनी चाहिए ओपनिंग? दिग्गज ने बताई वजह

Updated on: 09 Apr 2024, 06:38 AM

नई दिल्ली:

Brain Lara On Virat Kohli and Rohit Sharma : आईपीएल 2024 इस वक्त पूरे रोमांच के साथ खेला जा रहा है. इसके बाद 2 जून से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का भी आगाज हो जाएगा. वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में एक बार फिर भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी. मगर, इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा ने टीम इंडिया को एक अहम सलाह दी है. उनका मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को भारत के लिए पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए...

रोहित-विराट को नहीं करनी चाहिए ओपनिंग

ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया की तरफ से अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत कर सकते हैं. लेकिन, अब पूर्व कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा ने बयान दिया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा से बेहतर है कि इनकी जगह एक सीनियर और एक जूनियर के कॉम्बिनेशन को मैदान पर उतारना चाहिए.

लारा ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का वेस्टइंडीज में ओपनिंग जोड़ी के रूप में जाना भारत के लिए अच्छा होगा. मगर, मुझे लगता है कि जब आप अपनी टीम और अपना बैटिंग क्रम चुन रहे हैं, तो आपको इस आधार पर टीम चुननी होगी कि आप अपने प्लेयर्स से क्या चाहते हैं. रोहित और विराट बेहतरीन प्लेयर्स हैं, लेकिन मेरा मानना है कि ओपनिंग में एक युवा बल्लेबाज को भी होना चाहिए."

"एक यंग प्लेयर जो दमखम के साथ खेल सके. एक्सपीरियंस प्लेयर्स में से एक मिडिल ऑर्डर में आखिर तक पारी को संभाले. अनुभवी प्लेयर्स ओपनिंग के लिए आए और अगर वो जल्दी आउट हो गए, तो इसका नेगेटिव इम्पैक्ट हो सकता है. इसलिए मैं एक अनुभवी खिलाड़ी को ओपनिंग स्लॉट में रखूंगा और दूसरे को तीसरे नंबर पर देखना चाहूंगा."

ये भी पढ़ें : 'मुझे ही नहीं मेरे परिवार को भी गाली...' दिनेश कार्तिक ने बताई RCB फैंस की पूरी सच्चाई

बताते चलें, रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. ऐसे में यदि वह टीम को मजबूत शुरुआत देते हैं, तो यकीनन भारत बड़े स्कोर की ओर आगे बढ़ सकता है.