News Nation Logo
Banner

सूर्यकुमार यादव को लेकर ब्रायन लारा ने कह दी बड़ी बात 

आईपीएल 2020 में अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में सिलेक्‍ट नहीं किए गए मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्य कुमार यादव इस वक्‍त चर्चा का विषय बने हुए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Nov 2020, 01:26:43 PM
Brian Lara

Brian Lara (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में सिलेक्‍ट नहीं किए गए मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्य कुमार यादव इस वक्‍त चर्चा का विषय बने हुए हैं. जितनी चर्चा सिलेक्‍ट हुए खिलाड़ियों की नहीं हो रही है, उससे ज्‍यादा बातें सूर्य कुमार यादव की हो रही है, जबकि उनका चयन नहीं किया गया है. सूर्य कुमार यादव ने मुंबई इंडियंस को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने में बड़ा रोल निभाया था. उन्होंने आईपीएल 2020 में 480 रन बनाए थे. उनकी शानदार फॉर्म के बाद भी हालांकि वह आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए. कई दिग्‍गज खिलाड़ी इस बात को कह चुके हैं कि सूर्य कुमार यादव को टीम में होना चाहिए था, अब इस लिस्‍ट में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा भी शामिल हो गए हैं. ब्रायन लारा ने सूर्यकुमार यादव को क्लास प्लेयर बताया है और कहा है कि 30 साल के इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम में होना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर बोले, जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्‍या हैं दिक्‍कतें 

ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर, वह क्लास खिलाड़ी हैं. मैं सिर्फ उन खिलाड़ियों को नहीं देखता हूं जो रन बनाते हैं. मैं उनकी तकनीक, काबिलियत, दबाव में खेलना, जिस क्रम पर वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, यह देखता हूं. मेरे हिसाब से यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार काम किया. उन्होंने कहा, वह हमेशा रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के बाद बल्लेबाजी करने आते थे. वह दबाव में रहते थे और वह नंबर-3 पर आते थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : रवि शास्‍त्री बोले, विराट कोहली का न होना मौका, जानिए किसके लिए 

याद रखिए, सलामी बल्लेबाजों को छोड़कर तीन नंबर का बल्लेबाज किसी भी क्रिकेट टीम में आमतौर पर आपका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होता है, सबसे भरोसेमंद भी होता है. मेरे लिए वह मुंबई इंडियंस के लिए यह थे और मैं इसका कोई कारण नहीं देखता हूं कि वह टीम में क्यों नहीं हैं. भारत को आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है. इसके बाद छह दिसंबर से टी-20 सीरीज और फिर 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टेस्‍ट सीरीज में कौन ले सकता है विराट कोहली की जगह, जानिए नाम 

आपको बता दें कि सूर्यकुमार को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर उम्‍मीद थी कि उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल कर लिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंटों में लगातार दमदार प्रदर्शन करने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अनदेखी किए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव को काफी निराशा हुई थी, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत करने के बाद उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने में मदद मिली. सूर्य कुमार यादव ने माना कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम का चयन उनके दिमाग में था. उन्होंने हालांकि दिमाग को भटकने से बचाने के लिए कुछ चीजों को खुद से अलग किया था. यादव ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान मैं थोड़ा निराश था. मुझे पता था कि उस दिन टीम का चयन होना था. मैं खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रहा था और अपने दिमाग में चयन की बातों को नहीं आने देना चाहता था. सूर्यकुमार ने जब देखा कि उनका नाम सूची में शामिल नहीं है, तो उन्हें काफी निराशा हुई. उन्होंने कहा, मैं एक कमरे में बैठ गया और सोचने लगा, मेरा नाम क्यों नहीं है, लेकिन टीम को देखने के बाद लगा कि उसमें बहुत सारे खिलाड़ी है जिन्हें भारतीय टीम और आईपीएल में खूब रन बटोरे है. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 23 Nov 2020, 01:26:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.