logo-image

ब्रेट ली बोले, सर डॉन ब्रैडमैन की तरह बन सकते हैं स्‍टीव स्मिथ, लेकिन विराट कोहली

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि उनके हमवतन स्टीव स्मिथ, सर डॉन ब्रैडमैन जितने अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं. ब्रेट ली जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी म्बांगवा के साथ इंस्टाग्राम लाइव के दौरान बातचीत कर रहे थे.

Updated on: 26 May 2020, 03:50 PM

New Delhi:

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि उनके हमवतन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सर डॉन ब्रैडमैन जितने अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं. ब्रेट ली जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी म्बांगवा के साथ इंस्टाग्राम लाइव के दौरान बातचीत कर रहे थे. म्बांगवा ने जब ब्रेट ली से स्‍टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच किसी एक का चयन करने के लिए कहा तो ब्रेट ली ने कहा, दोनों अलग अलग खिलाड़ी हैं. विराट कोहली तकनीकी रूप से शानदार बल्लेबाज हैं. वह अपने करियर कि शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. दोनों ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वह अपनी टीम के महान कप्तान भी हैं. 

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना ने युवराज सिंह को दिया ऐसा जवाब, बीच में आए एमएस धोनी

ब्रेट ली ने कहा, स्टीव स्मिथ पिछले कुछ सालों में कई चीजों से गुजर चुके हैं. उन्होंने पिछले 12 महीनों में जिस तरह से खेला है, वह बहुत ही शानदार है. ब्रेट ली ने साथ ही कहा, इस समय मैं विराट कोहली के ऊपर स्मिथ को चुनूंगा क्योंकि स्मिथ ने बुरे दौर से गुजरने के बाद शानदार वापसी की है. दोनों महान खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि स्मिथ, डॉन ब्रैडमैन की तरह एक शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : इन क्रिकेटरों के सेवा भाव से प्रभावित हुए कप्‍तान विराट कोहली, आप भी देखिए क्‍या कहा

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद जिस तरह से स्टीव स्मिथ ने वापसी की है उसे देखते हुए वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की जगह इस आस्ट्रेलियाई को इस समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनेंगे. केपटाउन टेस्ट (2018) में गेंद से छेड़छाड प्रकरण के समय स्‍टीव स्मिथ टीम के कप्तान थे. इस मामले के बाद उन्हें और तत्कालीन उपकप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए टीम से निलंबित कर दिया गया था. वापसी के बाद से स्मिथ शानदार लय में हैं. ली ने कहा, स्टीव स्मिथ को पिछले दो वर्षों में काफी मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ा है. उन्होंने जिस तरह से पिछले 12 महीने में क्रिकेट खेला है वह शानदार है. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, मैं शायद कल कोहली का चयन करूं, यह मेरे उस समय के विचार पर निर्भर करता है. ली ने कहा, मुझे लगता है कि स्मिथ डॉन ब्रैडमैन की तरह अच्छे बल्लेबाज हैं. उनके आंकड़ों को देखते हुए लोग उनकी तुलना ब्रैडमैन से करते हैं.

(एजेंसी इनपुट)