logo-image

पाकिस्तान महिला टीम का नेतृत्व करती रहेंगी बिस्माह मारूफ

पाकिस्तान महिला टीम का नेतृत्व करती रहेंगी बिस्माह मारूफ

Updated on: 12 May 2022, 04:55 PM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को पुष्टि की कि बिस्माह मारूफ 2022/23 सीजन के लिए पाकिस्तान महिला टीम का नेतृत्व करती रहेंगी।

इस फैसले से पूर्व ऑफ स्पिनर सना मीर के 2016 (टी20) और 2017 (वनडे) में अपनी भूमिका से हटने के बाद से मारूफ शीर्ष पर बनी रहेंगी।

मारूफ ने कहा, किसी भी क्रिकेटर के लिए अपने देश की कप्तानी करना वास्तव में एक सम्मान की बात होती है और इस भूमिका को जारी रखना मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। 2022-23 का क्रिकेट सीजन पाकिस्तान की महिला टीम के लिए सबसे व्यस्त सीजन है और हम चुनौतियों के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तान का 2022/23 सीजन तीन टी20 और कई वनडे मैचों के लिए कराची में श्रीलंका की मेजबानी से शुरू होने वाला एक व्यस्त शेड्यूल है। 25 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बमिर्ंघम जाने से पहले टीम 12-24 जुलाई तक एक त्रिकोणीय श्रृंखला में मेजबान आयरलैंड और मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलने के लिए रवाना होगी।

न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 की तरह, मारूफ अपनी बेटी फातिमा के साथ बेलफास्ट और बमिर्ंघम की यात्रा करेंगी। 30 वर्षीय मारूफ ने पिछले साल फातिमा को जन्म देने के बाद क्रिकेट में वापस आने में उनका समर्थन करने के लिए पीसीबी और अपने परिवार का आभार जताया।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूरा होने के बाद आयरलैंड की महिलाएं अक्टूबर में तीन टी20 और इतने ही वनडे के लिए पाकिस्तान की अपनी पहली यात्रा करेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.