logo-image

इंग्लैंड को बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर फिर घायल, न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर 

अभी हाल ही में चोट से उबरकर क्रिकेट खेलने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा फिर से घायल हो गए हैं. जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 17 May 2021, 01:52 PM

नई दिल्ली :

अभी हाल ही में चोट से उबरकर क्रिकेट खेलने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा फिर से घायल हो गए हैं. जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. करीब 26 साल के जोफ्रा आर्चर इस समय काउंट्री क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन चोट की समस्या के कारण वह मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर सके. इससे पहले जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 भी चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. इससे उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स को भारी नुकसान हुआ था. 

यह भी पढ़ें : WTC Final के लिए न्यूजीलैंड की टीम लंदन पहुंची, जानिए टीम इंडिया का शेड्यूल

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि जोफ्रा आर्चर अपने दाएं हाथ के कोहनी की चोट से अभी भी जूझ रहे हैं. इंग्लैंड और ससेक्स की टीम अब उनकी चोट की जांच करेगी और फिर जोफ्रा आर्चर इस सप्ताह के आखिर में मेडिकल टीम से विचार विमर्श करने के बाद मैनेजमेंट उन पर कोई फैसला लेगा. इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के साथ पहला टेस्ट दो जून से लॉडर्स में खेलना है.

यह भी पढ़ें : आईपीएल में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहुंचे स्वदेश, अभी नहीं जा पाएंगे घर 

आपको बता दें कि इससे पहले जोफ्रा आर्चर आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे, जो अधूरा ही रह गया है. आईपीएल 2021 से ठीक पहले भी जोफ्रा आर्चर के कोहनी की चोट उबर आई थी, इसकी वजह से वे अपने देश वापस लौट आए थे और उनका इलाज किया जा रहा था. इससे उनकी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को भारी नुकसान हुआ था और उनकी टीम का लगातार हार का ही सामना करना पड़ा था. हालांकि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 14 को बीच में ही स्थगित कर देना पड़ा था. आगे आईपीएल के बचे हुए मैच कब होंगे, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है.  बता दें कि जोफ्रा आर्चर हाल ही में वे ठीक होकर वापस क्रिकेट के मैदान पर उतरे थे, लेकिन अब वे फिर से घायल हो गए हैं. अब उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाना तो संभव नहीं है, वहीं अगर चोट ज्यादा गंभीर हुई तो भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी वे बाहर हो सकते हैं.