logo-image

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का बड़ा खुलासा, बेहतर खिलाड़ी बनाने में इस महान कप्तान का योगदान

पांड्या ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का नेतृत्व किया था, जहां टीम ने अपने पहले वर्ष में शानदार जीत दर्ज की. पांड्या ने सीजन में 487 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए.

Updated on: 18 Jun 2022, 10:51 PM

मुंबई:

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इऩ दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके बेहतरीन फॉर्म को लेकर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी उनकी प्रशंसा करते नहीं थक रहे. ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि किस तरह पूर्व भारतीय कप्तान एम.एस. धोनी (MS Dhoni) ने करियर की शुरूआत में उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनाने में मदद की. 28 वर्षीय पांड्या ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम में वापसी की. पांड्या ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का नेतृत्व किया था, जहां टीम ने अपने पहले वर्ष में शानदार जीत दर्ज की. पांड्या ने सीजन में 487 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए. उनके इस फॉर्म को देखते हुए महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए उन्हे भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया. 

यह भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप के चयन को लेकर गांगुली का बड़ा खुलासा, द्रविड़ को लेकर कही ये बात

पांड्या (Hardik Pandya) ने बीसीसीआई (BCCI) डॉट टीवी में कहा, जब मैंने करियर की शुरूआत की थी, तब माही भाई ने मुझे एक बात सिखाई. मैंने उनसे पूछा कि आप दबाव से कैसे दूर हो जाते हैं, तब उन्होंने मुझे बहुत ही सरल सलाह दी, अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद करो और अपनी टीम के बारे में सोचना शुरू करो. ऑलराउंडर खिलाड़ी ने पांच मैचों की सीरीज के दौरान अच्छी बल्लेबाजी की, जहां चार मैचों में 153.94 की स्ट्राइक रेट से 58.50 की औसत से 117 रन बनाए. दिनेश कार्तिक के साथ उनकी साझेदारी की मदद से टीम को राजकोट में चौथे टी20 मैच में जीतने में मदद मिली. पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 से बराबर पर है. अब सीरीज का अंतिम मैच रविवार (19 जून) को बेंगलुरु में खेला जाएगा. पांड्या (Hardik pandya) ने कार्तिक (Dinesh Karthik) की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने टीम में शानदार वापसी की है और वह मेरे लिए प्रेरणा हैं.